Crime NewsWest Bengal

#FakeCallCenters के जरिए #MicrosoftEmployee बन विदेशियों से करोड़ों ठगने वाले पांच आरोपी गिरफ्तार

Kolkata : दिल्ली, मुंबई और अहमदाबाद से कोलकाता आकर फर्जी कॉल सेंटर के जरिए विदेशी नागरिकों से करोड़ों रुपये ठगने वाले पांच ठगों को बिधाननगर साइबर सेल की पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनकी पहचान अहमदाबाद निवासी 32 वर्षीय रेहान खान, मुंबई के रहने वाले 25 वर्षीय तूहीदा वाहिद खान, मुंबई के रहने वाले 29 वर्षीय जीन्नत रोबिन जोशी और दिल्ली निवासी 28 वर्षीय संजय भूपति के तौर पर हुई है.

इसे भी पढ़ें :  #Kolkata: जिलाधिकारी ने राज्यपाल को लिखा पत्र, कहा- बैठक करनी है तो राज्य सरकार की लें अनुमति

साल्ट लेक सेक्टर 5 में चल रहे फर्जी कॉल सेंटर में छापेमारी की गयी

Catalyst IAS
ram janam hospital

यह जानकारी बिधाननगर साइबर क्राइम की ओर से बुधवार अपराह्न जानकारी दी गयी है. बताया कि मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात साल्ट लेक सेक्टर 5 के 66 नंबर इमारत में चल रहे फर्जी कॉल सेंटर में छापेमारी की गयी.

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

वहां से बड़ी संख्या में मोबाइल फोन, हार्ड डिस्क, वॉइस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल डिवाइस और कई अन्य सामान बरामद हुए हैं. पकड़े गये लोगों ने बताया वे कि माइक्रोसॉफ्ट का कर्मी बनकर विदेशी नागरिकों को फोन करते थे और उनका कंप्यूटर ठीक करने के बहाने हैक कर लेते थे.

उसके बाद कंप्यूटर से वायरस हटाने के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी करते थे़. बताया कि वे मूल रूप से अमेरिका ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया के नागरिकों को ठगते थे. कभी-कभी कनाडा के निवासियों का भी कंप्यूटर हैक करते रहे हैं. इन सभी को गिरफ्तार कर इनके साथियों के बारे में पता लगाया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें : #Kolkata पहुंचे नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी, गर्मजोशी से स्वागत‌

Related Articles

Back to top button