JharkhandLohardaga

लोहरदगा से पहला परिणाम घोषित,सुनील टोपनो पंचायत समिति सदस्य निर्वाचित

Lohardaga: जिले में मतगणना के परिणाम सामने आने लगे हैं. किस्को प्रखंड के देवदरिया पंचायत समिति सदस्य सुनील टोपनो निर्वाचित घोषित किए गये. सुनील टोपनो को 591 मत मिले. इनके प्रतिद्वंद्वी महावीर उरांव को 510 व श्यामलाल उरांव को 403 मत मिले.

इससे पहले लोहरदगा जिले में दो प्रखंड किस्को और पेशरार में पहले चरण को लेकर हुए पंचायत चुनाव के बाद मंगलवार को कृषि बाजार समिति परिसर में मतगणना कार्य तय समय पर शुरु हुआ. मतगणना में दोनों प्रखंडों के कुल 171 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होना है. पेशरार प्रखंड और किस्को प्रखंड के लिए कुल 32 टेबल में चार राउंड में मतगणना होगी. मतगणना संपन्न कराने को लेकर 115 कर्मचारियों को लगाया गया है. पेशरार प्रखंड में जिला परिषद सदस्य के एक पद के लिए तीन प्रत्याशी, पंचायत समिति सदस्य के छह पद के लिए 17 प्रत्याशी, मुखिया के पांच पद के लिए 35 प्रत्याशी, वार्ड सदस्य के 17 पद के लिए 37 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं.

इस प्रकार से पेशरार प्रखंड में कुल 29 पदों के लिए 92 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. इस प्रखंड में कुल 45 वार्ड सदस्य निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए हैं. किस्को प्रखंड में जिला परिषद के एक पद के लिए नौ प्रत्याशी, मुखिया के नौ पद के लिए 51 प्रत्याशी, पंचायत समिति सदस्य के 11 पद के लिए 29 प्रत्याशी और वार्ड सदस्य पद के 35 पद के लिए 79 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. यहां पर कुल 56 सीट के लिए 168 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं.

Chanakya IAS
Catalyst IAS
SIP abacus

इसे भी पढ़ें : रांची में साढ़े नौ बजे तक मतगणना शुरु नहीं, मतपत्रों को किया जा रहा व्यवस्थित, डीडीसी ने लिया जायजा

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani

Related Articles

Back to top button