Sports

लातेहार स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में पहली झारखंड ओपन बिलियर्ड्स एवं स्नूकर चैंपियनशिप शुरू, 24 प्रतिभागी दिखा रहे हुनर

Ranchi : बिलियर्ड्स एवं स्नूकर बड़े शहरों के क्लबों का खेल माना जाता है. पर अब राज्य के छोटे जिलों में भी इसे लेकर पहल शुरू हुई है. लातेहार जिला प्रशासन ने इस दिशा में पहल की है. जिले में राज्यस्तरीय पहले झारखंड ओपन बिलियर्ड्स एवं स्नूकर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. शनिवार से स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स लातेहार में यह प्रारम्भ हो गया. विधायक विधायक लातेहार बैद्यनाथ राम एवं लातेहार डीसी अबु इमरान ने इसका उद्घाटन किया. विधायक ने इसे लातेहार सहित राज्यभर के लिए ऐतिहासिक दिन बताया.

इसे भी पढ़ें – NEWSWING SPECIAL : मिलिये सिंहभूम की ‘शिवगामी देवी’ से, जिनका वचन ही है शासन

advt

खेलों में बढ़ेगी रुचि

बैद्यनाथ राम ने कहा कि लातेहार में पहले झारखण्ड ओपन बिलियर्डस एवं स्कूनर चैंपियनशिप का आयोजन होना जिला के लिए गर्व की बात है. लातेहार में राज्य स्तरीय  बिलियर्डस एवं स्कूनर चैंपियनशिप का आयोजन होने से जिला के युवाओं क़ी रुचि इन खेलों के प्रति जगेगी. इस आयोजन के लिए जिला प्रशासन बधाई का पात्र है. लातेहार जिला  खेल के क्षेत्र में निरंतर आगे बढ़ रहा है जो यह दर्शाता है कि जिले के खिलाड़ियों का भविष्य उज्जवल होगा. राज्य सरकार खेल एवं खिलाड़ियों के विकास को लेकर पूरी तरह से कृतसंकल्पित है.

खेल संसाधनों का हो रहा विकास

अबु इमरान ने कहा कि लातेहार जिला में बिलियर्डस एवं स्कूनर जैसे खेलों क़ी सुविधा विकसित होने से जिला में खेल को एक नई दिशा मिलेगी. लातेहार जिला में खेल संसाधनों को विकसित किया जा रहा है ताकि खिलाड़ियों को खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ने का बेहतर मौका मिल सके. अच्छी खेल सुविधा मिलने से आने वाले समय में जिला से कई अच्छे खिलाड़ी निकलेंगे. झारखण्ड बिलियर्ड्स एन्ड स्कूनर एसोसिएसन के महासचिव रितेश झा ने भी कार्यक्रम में लोगों को सम्बोधित किया. चैंपियनशिप में राज्य के विभिन्न जिलों के कुल 24 प्रतिभागी भाग ले रहे हैं . मौके पर डीडीसी सुरेन्द्र कुमार वर्मा,एसडीओ शेखर कुमार, झारखंड ओलिम्पिक संघ के महासचिव डॉ मधुकांत पाठक डीटीओ संतोष सिंह,जिला खेल पदाधिकारी शिवेंदू सिंह,जिप उपाध्यक्ष राजेन्द्र साहू,नगर पंचायत उपाध्यक्ष नवीन कुमार सिन्हा,  झारखण्ड बिलियर्ड्स एन्ड स्कूनर एसोसिएसन के  अध्यक्ष आशीष कुमार, कोषाध्यक्ष शशांक भूषण सिंह भी मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें – बेहतर कार्य करनेवाले पुलिसकर्मियों को एसएसपी ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: