JharkhandMain SliderRanchi

हेमंत सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार, झामुमो के पांच और कांग्रेस के दो मंत्री बने

Ranchi: हेमंत सोरेन सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार मंगलवार को हुआ. राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने सात नये मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता दिलायी. शपथ लेनेवाले में मंत्रियों में पांच झारखंड मुक्ति मोर्चा और दो कांग्रेस के हैं.

इसे भी पढ़ें – देशद्रोह का आरोपी #JNU छात्र शरजील इमाम बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार

ये बने मंत्री

राजभवन के बिरसा मंडप में सातों विधायकों  को मंत्री के रूप में राज्यपाल ने शपथ दिलायी. झामुमो विधायक चंपई सोरेन, हाजी हुसैन अंसारी, जगरनाथ महतो, जोबा मांझी, मिथिलेश ठाकुर, कांग्रेस विधायक बन्ना गुप्ता और बादल पत्रलेख ने पद औऱ गोपनीयता की शपथ ली.

इसे भी पढ़ें – रघुवर सरकार में मंत्री रहे BJP के पांच नेताओं के खिलाफ PIL, आय से अधिक संपत्ति का मामला

चंपई सोरेन ने सबसे पहले ली शपथ

शपथ ग्रहण समारोह में सबसे पहले जेएमएम कोटे से पार्टी के वरिष्ठ नेता चंपई सोरेन का नाम पुकारा गया और राज्यपाल ने चंपई सोरेन को शपथ दिलायी. उन्होंने ईश्वर के नाम पर शपथ ली.

इसके बाद हाजी हुसैन अंसारी ने शपथ ली. उन्होंने अल्लाह के नाम पर शपथ ली. हुसैन ने उर्दू में शपथ ली. हाजी हुसैन के बाद जगरनाथ महतो ने मंत्री पद की शपथ ली. हेमंत मंत्रिमंडल में पहली महिला मंत्री बतौर जोबा मांझी ने शपथ ली. जोबा मांझी के बाद बन्ना गुप्ता ने मंत्री पद की शपथ ली.

इसके बाद राज्यपाल ने बादल पत्रलेख को मंत्री पद की शपथ दिलायी. सबसे अंत में मिथिलेश कुमार ठाकुर ने मंत्री पद की शपथ ली. इन सात मंत्रियों में जगरनाथ महतो, बादल पत्रलेख तथा मिथिलेश कुमार ठाकुर पहली बार मंत्री बने हैं.

ये थे उपस्थित

शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, मंत्री आलमगीर आलम, रामेश्वर उरांव, सत्यानंद भोक्ता, विधानसभा अध्यक्ष रवीन्द्र नाथ महतो, कांग्रेस के आरपीएन सिंह समेत गठबंधन में शामिल कई विधायक, नेता व कार्यकर्ता और वरीय पुलिस प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें – रघुवर ना CM रहें ना अब वेतन मिलेगा, 11 बार सैलरी ली पर पुलवामा शहीद के आश्रितों को नहीं दिया एक माह का वेतन

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close