न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

तीन दिन के बाद भी नहीं दर्ज हुई FIR, पीड़ित महिला थाने के लगा रही है चक्कर

बरकट्ठा थाना प्रभारी ने कहा- नहीं करूंगा FIR दर्ज

809

Hazaribagh: पूरे देश में महिला सशक्तिकरण एवं महिलाओं के अधिकार के लिए सरकार कृत संकल्प है. लेकिन हजारीबाग के बरकट्ठा थाना में एक महिला के साथ जो व्यवहार किया जा रहा है, उससे आहत होकर पीड़िता सुनैना देवी सोमवार को हजारीबाग पुलिस अधीक्षक के कार्यालय पहुंची और न्याय की गुहार लगाई है.

क्या है पूरा मामला

दरअसल, बरकट्ठा थाना के बगल में ही पीड़ित महिला दुकान चलाती है. महिला के अनुसार, कुध दिनों पहले उसके पड़ोस के कुछ लोग उसकी दुकान में घुसे और उसके साथ आपत्तिजनक व्यवहार किया और लूटपाट भी की. इस घटना की शिकायत करने महिला बरकट्ठा थाना पहुंची. लेकिन महिला का आरोप है कि वहां के थानेदार ने आवेदन फेंक दिया और उसे डांट लगायी. साथ ही कहा कि एफआईआर दर्ज नहीं करेंगे, जहां शिकायत करनी है कर दो. हालांकि महिला तीन दिन पूर्व वहां आवेदन छोड़ कर चली आयी.

लेकिन घटना के तीन दिन बीतने के बाद भी अब तक महिला के आवेदन पर एफआईआर दर्ज नहीं की गयी है. और ना ही कोई जांच की जा रही है. वहीं घटना के बाद महिला दहशत में है और किसी तरह से अपनी दुकान चला रही है. इस बात को लेकर महिला अब आला अधिकारियों के चक्कर लगाने को विवश है.

जांच के बाद होगी कार्रवाई- SP

मामले में एसपी मयूर पटेल का स्पष्ट कहना है कि मामला गंभीर है. केस दबाने वाले व केस दर्ज नहीं करने वाले पुलिस अफसरों पर कार्रवाई होगी. हालांकि महिला ने SP को बताया है कि आरोपी का थानेदार के साथ उठना-बैठना है. इसलिए आरोपी इसका लाभ उठा रहा है और थानेदार भी आरोपी को बचाने में मदद कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंः मुठभेड़ में घायल हुआ 10 लाख का इनामी उग्रवादी संतोष यादव उर्फ टाइगर गिरफ्तार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: