न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कन्यादान योजना के नाम पर फर्जीवाड़ा, एक गिरफ्तार, एक लाख बरामद

26

Palamu : सामूहिक विवाह और कन्यादान योजना के नाम पर भोले-भाले लोगों को झांसे में लेकर फर्जीवाड़ा करने के मामले में पुलिस ने एक गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गिरफ्तार युवक के पास से फर्जी तरीके से जमा किए गए एक लाख रुपये भी बरामद किए हैं. आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. आरोपी पूर्व में भी इसी तरह के मामले में जेल जा चुका है.

योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए करता था फर्जीवाड़ा 

पाटन के सिक्की कला निवासी इद्रीश अंसारी ने शिकायत की थी कि चंदू राम की संस्था ने कन्यादान योजना का लाभ दिलाने के लिए उससे तीन हजार रुपये लिए हैं, लेकिन लाभ नहीं मिल पाया. शिकायत का आवेदन मिलने के बाद शहर थाना पुलिस ने कार्रवाई की और चंदू राम को गिरफ्तार किया. शहर थाना प्रभारी आनंद कुमार मिश्रा ने बताया कि चंदू राम अपनी चिकनी चुपड़ी बातों में फंसाकर भोली भाली जनता को झांसे में लेता था और उससे सामूहिक विवाह और कन्यादान जैसी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए फर्जीवाड़ा करता था. शिकायत के अलोक में जब कार्रवाई की गयी तो तो कई मामले सामने आए.

पूर्व में भी जा चुका है जेल

थाना प्रभारी ने जानकारी दी कि चंदू ने पूछताछ के दौरान बताया है कि वह लड़की की शादी में बर्तन, रजाई एवं दुल्हा-दुल्हन के कपड़े आदि देने, लोन देने, पेन कार्ड बनवाने के साथ-साथ गर्भवती महिलाओं को पैसा दिलवाने का कार्य अवैध तरीके से करता था. इसके एवज में वह लोगों से ठगी कर पैसा बनाता था. उन्होंने बताया कि चंदू शातिर युवक और पूर्व में इसी तरह के धंधे में लिप्त पाए जाने पर उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. चंदू गढ़वा जिले के उंटारी रोड थाना क्षेत्र के जासा गांव का निवासी है.

इसे भी पढ़ेंः नयी बिजली दर में फंस सकता है पेंच, ग्रामीण और शहरी दर एक समान करने पर आपत्ति

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: