West Bengal

चापानल से पानी के साथ निकलने लगी आग, जल गयी मोमबत्ती, दहशत

Nituria : नितुरिया थाना के सालतोड़ ग्राम पंचायत के हिजूली ग्राम में चापाकल से पानी के साथ आग निकलने की घटना से इलाके में सनसनी फैल गयी.

इसी ग्राम के लाल मोहन चटर्जी के घर के आंगन में स्थित चापाकल से आग की लपटें सोमवार को रात निकलने लगीं. इससे जहा परिवार के लोगो मे दहशत है और ये लोगों में कौतूहल का भी विषय बना हुआ है.

इसे भी पढ़ें : BOI में घुसे चोर, कैश वोल्ट तोड़ने की कोशिश नाकाम, कुछ सिक्के ले भागे

advt

अधिकारियों ने लिया जायजा

घटना की जानकारी मिलते ही सोमवार की रात नितुरिया थाना पुलिस और नितुरिया ब्लॉक के बीडीओ अजय कुमार सामंत और नितुरिया पंचायत समिति के उपाध्यक्ष शांति भूषण प्रसाद यादव ने हिजूली ग्राम पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया.

मंगलवार सुबह सोदपुर एरिया के पारबेलिया कोलियरी की रेस्क्यू टीम ने भी घर में पहुंचकर चापाकल से पानी के साथ आग निकलने की घटना की जांच की. प्राथमिक जांच में जमीन के नीचे मिथेन गैस होने को संभावना जताया गया है.

ऐसे भी कोलियरी इलाकों में जमीन के नीचे मिथेन गैस का भंडार पाया जाता है जिससे अकसर इस तरह की घटनाएं सामने आते रहती हैं.

इसे भी पढ़ें : दक्षिणेश्वर तीर्थ के विकास पर 20 करोड़ खर्च करेगी बंगाल सरकार

adv

हवा में कोई चीज निकल रही थी

लालमोहन चटर्जी ने बताया कि उनके परिवार के लोग जब चापाकल से पानी निकाल रहे थे उस दौरान हवा की तरह कुछ निकलते हुए महसूस किया.

इसके बाद परिवार वालों में कौतूहल जागा कि चापाकल से हवा की तरह कौन सी चीज निकल रही है. वे चापांकल के पास निकलते हुए हवा के करीब जलती हुई मोमबत्ती ले गये तो वहां आग पकड़ लिया. आग कुछ देर तक जलता रही, फिर बुझ गयी.

उन्होंने चापांकल फिर चलाया तो चापाकल के मुंह से पानी और उसके ऊपर मोमबत्ती जलाने से आग जलने लगी. कुछ देर तक जलता रहा और फिर बुझ गया.

इसकी सूचना नितुरिया पुलिस व अन्य प्रशासन के लोगों को दी. इसके बाद वे सभी पहुंचे और स्थिति का मुआयना किया.

मंगलवार की सुबह ईसीएल की पारबेलिया कोलियरी की रेस्क्यू टीम ने पहुंचकर काम प्रारंभ किया. उनके साथ पारबेलिया कोलियरी के प्रबंधक आनंद प्रकाश भी थे.

जांच के बाद रेस्क्यू टीम ने कहा कि नलकूप से मीथेन गैस निकलने की संभावना है.

इसे भी पढ़ें : साढ़े चार करोड़ के चेक क्लोनिंग मामले में पुलिस के हत्थे चढ़ा मिहिजाम का युवक

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button