National

मुंबई के बहुमंजिला भवन में विकराल आग,  चार बुजुर्ग समेत पांच लोगों की मौत

Mumbai: मुंबई के एक गगनचुम्बी आवासीय भवन में गुरुवार देर शाम को लगी भीषण आग में चार बुजुर्ग सहित पांच लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि आग की शुरुआत एक एयरकंडीशनर से हुई और सिलेंडर ब्लास्ट होने की वजह से आग ने विकराल रूप ले लिया. इस हादसे में एक फायर मैन भी घायल हुए हैं, जिन्हें हॉस्पिटल में एडमिट किया गया है. उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है.

सिलेंडर फटने से विकराल हुई आग

बृहन्मुंबई महानगरपालिका की आपदा प्रबंधन इकाई के एक अधिकारी ने बताया कि शाम सात बजकर इक्यावन मिनट पर आग लगने की सूचना मिली. जिसके बाद राहत कार्य तत्काल शुरु किया गया. बताया जा रहा है कि एसी से शुरु हुई आग ने सिलेंडर फटते ही विकराल रुप ले लिया, जबतक लोग संभल पाते तब तक 10वीं मंजिल पर आग पूरी तरह से फैल चुकी थी. तिलक नगर में गणेश गार्डन के पास संग्राम सोसायटी (जी+16) के 10वें फ्लोर पर आग लगी थी.

आग बुझाने के दौरान दमकल कर्मियों ने फ्लोर से छह लोगों को बाहर निकाला और उन्हें पड़ोस के राजवाड़ा अस्पताल में भर्ती कराया. स्थानीय निकाय द्वारा संचालित अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया कि पांच लोगों की मौत हो गई. घायल हुए दो अन्य लोगों का इलाज चल रहा है. उनकी हालत स्थिर है. घायलों में एक दमकलकर्मी भी है.

इस घटना में सुनिता जोशी (72), भालचन्द्र जोशी (72), सुमन श्रीनिवास जोशी (83), सरला सुरेश गंगर (52) और लक्ष्मीबेन प्रमजी गंगर (83) की मौत हुई है. सुनिता जोशी विखरोली के थाना प्रभारी संजय जोशी की मां हैं. वहीं श्रीनिवास जोशी (86) और दमकलकर्मी छगन सिंह (28) घायल हैं. आग इतनी भयावह थी कि देर रात उसपर काबू पाया जा सका. फिलहाल आगे लगने के कारणों की जांच की जा रही है.

इसे भी पढ़ेंः कैग की रिपोर्ट से साबित होता है कंबल घोटाला, पर सरकार जांच के नाम पर कर रही लीपापोती, साल बीत गया, नहीं हुई कोई कार्रवाई

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: