न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

प्लास्टिक डिस्पोजल से भरे कंटेनर में हाइटेंशन से लगी आग, लाखों का नुकसान

1,479

 Palamu: पलामू जिला मुख्यालय डालटनगंज से सटे चैनपुर के कर्पुरी चैक के समीप प्लास्टिक डिस्पोजल भरे, चलते हुए  कंटेनर (ट्रक) में आग लग गयी. आस-पास घनी आबादी रहने के कारण चालक द्वारा आनन-फानन में किसी तरह ट्रक को चैनपुर थाना के आगे खुले मैदान में ले जाकर खड़ा किया गया. बाद में मौके पर पहुंचे दमकल के दो वाहनों से आग पर काबू पाया जा सका. आग लगने से लाखों के सामान जल जाने का अनुमान है.

कोलकाता से प्लास्टिक डिस्पोजल लेकर आ रहा था कंटेनर

जानकारी के अनुसार कोलकाता से प्लास्टिक डिस्पोजल लेकर एक कंटेनर चैनपुर के कर्पुरी चैक से गुजर रहा था. इसी बीच कंटेनर ट्रक 11,000 वोल्ट के बिजली प्रवाहित तार के संपर्क में आ गया. इससे ट्रक में आग लग गयी. देखते-देखते ट्रक से आग की भयावह लपटें निकलने लगीं. इसे देख लोगों में अफरा-तफरी मच गयी. आनन-फानन में अग्निशमन सेवा को सूचना दी गयी. जिसके बाद मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के कर्मियों ने आग पर काबू पाया. लेकिन तब तक ट्रक का अधिकतर हिस्सा और उसमें रखे डिस्पोजल जल कर राख हो गये थे.

20 लाख के नुकसान का अनुमान

इस दुर्घटना में लगभग 20 लाख रूपये के नुकसान की बात कही जा रही है. ट्रक चालक सलीउल्लाह के अनुसार ट्रक एचआर 55 एडी 7637 हरियाणा के सोनू का है. चालक ने बताया कि वह कोलकाता से चैनपुर, विनोद सोनी का डिस्पोजल लेकर आ रहा था. कर्पूरी चैक के पास उसका ट्रक हाइटेंशन बिजली तार के संपर्क में आ गया. इससे ट्रक में आग लग गयी.

हाइटेंशन से पहले भी लग चुकी है आग

गौरतलब हो कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण उक्त मोड़ पर हाइटेंशन का बिजली तार काफी नीचे झुका हुआ है. इस कारण बड़े मालवाहक ट्रक बिजली की तार की चपेट में आ जाते हैं. आज की यह तीसरी घटना है. इसके पूर्व भी इसी स्थान पर पहले भी दो ट्रकों में आग लग चुकी है. स्थानीय लोगों द्वारा कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों से लटकते तार को उंचा करने की मांग की जाती रही है. लेकिन बिजली विभाग अब तक इस मामले में उदासीन बना हुआ है. हादसे हो रहे हैं. इसके बाद भी बिजली विभाग को इसकी कोई चिंता नहीं है.

इसे भी पढ़ेंः पत्थलगड़ी की आग में जल रहा है मुंडा अंचल, 29 प्रथामिकी में 15000 से अधिक मुंडाओं पर देशद्रोह का आरोप

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: