Lead NewsNationalWorld

जूस फैक्टरी में लगी आग, 52 लोगों की मौत, 50 से अधिक झुलसे, देखें वायरल हुआ VIDEO

नारायणगंज के रूपगंज में शेजान जूस फैक्टरी में लगी थी आग

New Delhi : बांग्लादेश की राजधानी ढाका के बाहरी क्षेत्र में एक फैक्टरी में आग लगने से 52 लोगों की मौत हो गयी है और 50 से अधिक लोग झुलस गये हैं. शुक्रवार को एक खबर में यह जानकारी दी गई.

दमकल अधिकारियों के अनुसार नारायणगंज के रूपगंज में शेजान जूस फैक्टरी में बृहस्पतिवार की शाम लगभग पांच बजे आग लग गई. ऐसी आशंका है कि आग इमारत के भूतल से लगी और रसायनों तथा प्लास्टिक की बोतलों की मौजूदगी के कारण तेजी से फैल गई.

इसे भी पढ़ें :14 पन्नों में नक्सलियों ने बताये मंसूबे, छापामार युद्ध नीति का करेंगे इस्तेमाल

advt

आग बुझाने के लिए लगीं 18 गाड़ियां

 

‘ढाका ट्रिब्यून’ की खबर के अनुसार, इस हादसे में 52 लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक लोग झुलस गये. भीषण आग से बचने के लिए कई मजदूर इमारत से कूद गए. खबर के अनुसार, हाशेम फूड्स लिमिटेड के कारखाने की इमारत में आग बुझाने के लिए दमकल की 18 गाड़ियां लगी हुई हैं. इसके अनुसार लोग अपने उन प्रियजनों की तलाश में इमारत के सामने एकत्र हो गए हैं, जो अभी भी लापता हैं. लापता लोगों में से 44 श्रमिकों की पहचान की पुष्टि की गई है.

इसे भी पढ़ें :चीन बना रहा है 100 से अधिक मिसाइल साइलो, जानिए क्या है ये…

एकमात्र निकास द्वार था बंद

बचाए गए श्रमिकों और उनके रिश्तेदारों ने आरोप लगाया कि आग लगने के समय कारखाने का एकमात्र निकास द्वार बंद था. उन्होंने यह भी दावा किया कि इमारत में आग से सुरक्षा के कोई उचित उपाय नहीं थे. इस बीच, नारायणगंज जिला अग्निशमन सेवा के उप निदेशक अब्दुल्ला अल अरेफिन ने बताया कि आग पर पूरी तरह से काबू पाने में कुछ समय लगेगा.
उन्होंने कहा, ‘जब तक आग पर काबू नहीं पाया जाता, तब तक यह कहना संभव नहीं है कि इस हादसे में कितना नुकसान हुआ है और आग लगने का कारण क्या है.’ जिला प्रशासन ने घटना की जांच के लिए पांच सदस्यीय जांच समिति का गठन किया है.

इसे भी पढ़ें :रिम्स में अब 4डी इको कार्डियोग्राफी की फैसिलिटी 24 घंटे, 12 जुलाई से सभी तरह की सर्जरी भी होगी

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: