Lead NewsNational

मुंबई में 20 मंजिला इमारत में लगी आग, 7 लोगों की मौत

Mumbai: मुंबई के ताड़देव इलाके में शनिवार सुबह एक 20 मंजिला इमारत में आग लग गई. इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई. जान गंवाने वालों में से दो बुजुर्ग हैं. वहीं, 15 लोग झुलस गए. इनमें 6 बुजुर्ग हैं. बताया जा रहा है कि करीब 5 घंटे की मशक्कत के बाद इसे बुझा दिया गया. अभी तक आग लगने की वजह का पता नहीं चला है. मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने बताया छह वृद्ध लोगों को ऑक्सीजन सपोर्ट सिस्टम की जरूरत थी और उन्हें अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है.

Advt

इसे भी पढ़ेंः  आईडी हैकिंग ने बढ़ाई लोगों की परेशानी, नहीं मिल रहा बर्थ और डेथ सर्टिफिकेट

घायलों को अस्पबताल पहुंचाने के लिए मौके पर पांच एंबुलेस की व्यरवस्थान की गई है. आग की लपटों पर काबू पा लिया गया है लेकिन धुआं बहुत ज्याादा है. सभी लोगों को बचा लिया गया है. इस मामले में अधिक विवरण की प्रतीक्षा है. मिली जानकारी के अनुसार आग बिल्डिंग की 18वीं मंजिल पर लगी थी और धीरे-धीरे ये फैलती चली गई. ये लेवल 3 की आग बतायी गई थी.

रेस्क्यू किये गए 19 में से 3 की हालात गंभीर

डीसीपी, सौरभ त्रिपाठी ने बताया कि आग 15वीं फ्लोर पर लगी और ऊपर की फ्लोर पर बढ़ती गई. सबसे ज्यादा 19वीं फ्लोर प्रभावित हुआ. मुंबई प्रशासन के मुताबिक, धुएं की वजह से राहत कर्मियों को अंदर पहुंचने में काफी दिक्कत आई. 19 लोगों को रेस्क्यू किया गया. 15 लोगों को नायर, कस्तूरबा और भाटिया अस्पताल ले जाया गया. सभी का जनरल वार्ड में इलाज चल रहा है. इससे पहले, गंभीर रूप से घायल 5 लोगों को नायर अस्पताल ले जाया गया था, इनमें से दो लोगों को मृत घोषित कर दिया गया. बाद में इलाज के दौरान तीन और लोगों ने दम तोड़ दिया.

इसे भी पढ़ेंः 17 साल बाद परिवहन निगम के 1240 कर्मियों को मिलेगा पंचम वेतनमान का बकाया

Advt

Related Articles

Back to top button