Jamshedpur

गड़बड़ी की शिकायत पर पीडीएस डीलरों पर होगी प्राथमिकी, लाभुकों को हो रही परेशानी

Saraikela : गम्हरिया प्रखंड के पीडीएस डीलरों की ओर से लाभुकों को समय पर राशन मुहैया नहीं कराए जाने से उन्हें खासा परेशानी हो रही है. लाभुकों का कहना है कि डीलरों की ओर से उन्हें बेवजह परेशान करने का काम किया जा रहा है . इसको लेकर रविवार को लाभुकों ने हंगामा भी किया था. कार्ड धारक लाभुकों को कभी मशीन चालू नहीं होने, ओटीपी नहीं आने तो कभी खाद्यान्न  का आवंटन नहीं मिलने का हवाला देकर लौटा देते हैं.

डीलर से झंझट आम बात

राशन डीलर के पास जब लाभुक जाते हैं तब वे किसी बात को लेकर झंझट होना आम बात हो गई है. आंकड़ों के अनुसार डीलरों के पास 37 सौ क्विंटल चावल करा स्टाक) है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

गम्हरिया में हैं 156 डीलर

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

गम्हरिया प्रखंड में कुल 156 डीलर हैं. उन्हें प्रति माह कुल 54 00 क्विंटल चावल आवंटित किया जाता है. वर्तमान में डीलरों के खाते 3700 क्विंटल चावल का स्टाक है. इसे समायोजित कर सितंबर महीने में 17 सौ क्विंटल चावल आवंटित किए गए हैं.

अधिकारियों ने कहा जांच के बाद करेंगे मामला दर्ज

आपूर्ति पदाधिकारी सिपाही राय ने कहा कि डीलरों का फिजिकल वेरिफिकेशन करने के बाद गड़बड़ी पाए जाने पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी. उनके खिलाफ लिखित शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी. जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने कहा कि जिले में खाद्यान्न की कमी नहीं है. शिकायत मिलने पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें- पटमदा निवासी के एसबीआई खाते से एक लाख 33 हजार निकाले, बैंक ने नहीं दी जानकारी

 

 

Related Articles

Back to top button