BiharBihar UpdatesCourt NewsTOP SLIDER

लोकसभा का टिकट देने के नाम पर 5 करोड़ लेने के आरोप में तेजस्वी व मीसा समेत 6 पर FIR का आदेश

Patna: पटना की एक अदालत ने पार्टी टिकट के लिए कथित तौर पर पांच करोड़ रुपये लेने के आरोप में राजद नेता तेजस्वी यादव, सांसद सांसद मीसा भारती सहित छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है. मामला 2019 के लोकसभा चुनाव से जुड़ा है. कांग्रेस नेता संजीव कुमार सिंह की शिकायत पर कोर्ट ने यह आदेश दिया है.

संजीव ने आरोप लगाया था कि लोकसभा चुनाव में भागलपुर लोकसभा क्षेत्र से राजद का टिकट देने के नाम पर उनसे पांच करोड़ रुपये लिये गये लेकिन टिकट नहीं दिया गया. कांग्रेस नेता की शिकायत में बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर और दिवंगत कांग्रेस नेता सदानंद सिंह के बेटे शुभानंद मुकेश का भी जिक्र है.

इसे भी पढ़ें – गम्हरिया लैंपस के अध्यक्ष बास्को बेसरा पर है 13 लाख का लोन, फिर भी मिल गयी चुनाव लड़ने की एनओसी

advt

संजीव ने बीते 18 अगस्त को पटना सीजेएम कोर्ट में एक शिकायत दायर की थी, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि 15 जनवरी 2019 को तेजस्वी यादव, मीसा भारती, मदन मोहन झा, सदानंद सिंह और राजेश राठौर ने कथित तौर पर उनसे 5 करोड़ रुपये लेकर भागलपुर से लोकसभा का टिकट देने का वादा किया था. टिकट नहीं मिलने पर उन्हें आश्वासन दिया गया था कि उन्हें 2020 के विधानसभा चुनाव में महागठबंधन से टिकट मिलेगा, लेकिन उसमें भी टिकट नहीं मिला.

मामले की सुनवाई के बाद मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी विजय किशोर सिंह ने 16 सितंबर को पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा को सभी आरोपियों के खिलाफ कोतवाली थाने में प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया.

adv

इसे भी पढ़ें – सीनियर महिला IAS अफसर को अश्लील मैसेज भेजने के विवाद फंसे थे पंजाब के नये घोषित CM चरणजीत सिंह चन्नी

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: