न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

आदिवासी-मूलवासी जनाधिकार मंच के कार्यालय को क्षतिग्रस्त करने के मामले में प्राथमिकी दर्ज

यह भू-माफियाओं का गैरकानूनी कामः राजू महतो

79

Ranchi: बरियातू रोड स्थित माही कंस्ट्रक्शन कम्पनी, बरियातू के भू-माफियाओं के द्वारा आदिवासी मूलवासी जनाधिकार मंच के कार्यालय को क्षतिग्रस्त किये जाने के खिलाफ आज सदर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी. प्राथमिकी मंच की महिला अध्यक्ष विनीता अल्पना खलखो व मंच के केन्द्रीय उपाध्यक्ष गणेश दास के द्वारा लिखित रूप में दर्ज करायी गयी.

घटना की निंदा

इस घटना की निंदा करते हुए मंच के केन्द्रीय अध्यक्ष राजू महतो ने कहा कि मंच के कार्यालय को क्षतिग्रस्त करना आदिवासियों-मूलवासियों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली घटना है. इसकी जितनी भी निंदा की जाये कम है. उन्होंने मां की की कि ऐसे गैरकानूनी कार्य करनेवाली कम्पनी को काली सूची में डालते हुए कठोर कार्रवाई की जाये एवं इस घटना को अंजाम देने में संलिप्त भू-माफियाओं को अविलम्ब गिरफ्तार किया जाये.

जिला अध्यक्ष को हटाया

श्री महतो ने कहा कि थाने में लिखित शिकायत के बाद भी कार्यालय के लिए वर्णित भू-खंड पर तोड़-फोड़ जारी है. जिला प्रशासन अविलम्ब कार्रवाई करे. साथ ही गैर कानूनी ढ़ंग से आदिवासी जमीन को गैर आदिवासी के नाम नामांकित करना सीएनटी कानून का उल्लंघन है. इसपर एसआइटी गठित कर भू-माफियों व जमीन दलालों पर सख्त कार्रवाई की जाए. अन्यथा आदिवासी-मूलवासी जनाधिकार मंच आन्दोलनात्मक कार्रवाई करने के लिए बाध्य होगा. मंच के जिला अध्यक्ष बंसत मुण्डा को कार्यालय को क्षतिग्रस्त करने में संलिप्त पाते हुए पद से अविलम्ब हटाया दिया गया है.

इसे भी पढ़ें – छात्र संघ चुनावः रांची यूनिवर्सिटी में ओवरऑल 27 फीसदी मतदान

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: