JamshedpurJharkhand

विधायक समीर महंती पर मारपीट का एफआईआर, कर्मचारी महासंघ की कलमबंद हड़ताल समाप्त

बहरागोड़ा थाना में पंचायत सेवक अश्विनी दास ने किया केस, और मुखिया को भी बनाया आरोपी, गिरफ्तारी की मांग पर काली पट्टी बांधकर ड्यूटी करेंगे ब्लॉक-अंचलकर्मी

Ghatshila   :  बुधवार को बहरागोड़ा के  विधायक समीर महंती, एक मुखिया एवं  कुछ  झामुमो समर्थकों पर बहरागोड़ा थाना में एफआईआर दर्ज कर लिया गया.  इसके बाद अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ की बहरागोड़ा इकाई ने कलमबंद हड़ताल समाप्त करने की घोषणा कर दी. लेकिन विधायक सहित अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी होने तक कर्मचारियों ने ड्यूटी के दौरान काला रिबन लगाकर विरोध जारी रखने की बात कही है.  बुधवार को कर्मचारियों ने इस आशय का पत्र बीडीओ राजेश कुमार साव को सौंपा.

पीड़ित पंचायत सेवक अश्विनी दास.मिली जानकारी के मुताबिक पीड़ित पंचायत सेवक अश्विनी दास ने विधायक समीर महंती एवं पाटपुर पंचायत के मुखिया तरुण राणा को  नामजद आरोपी बनाया है. इनके खिलाफ भादवि की धारा 323/341/504 के तहत मामला दर्ज किया गया है. कर्मचारियों के दबाव पर तीन दिनों बाद थाने में एफआईआर तो दर्ज हो गया , लेकिन अब कर्मचारी महासंघ विधायक एवं मुखिया की गिरफ्तारी को लेकर आंदोलन जारी रखने पर अड़ा है.

Catalyst IAS
SIP abacus

इसे भी पढ़ें – एमजीएम अस्पताल की आउटसोर्स नर्सों को दो माह से नहीं मिला वेतन

Sanjeevani
MDLM

बता दें कि बहरागोड़ा प्रखंड के पाटपुर पंचायत में नाली निर्माण का काम कराया गया है. इस कार्य में कुछ पैसों को लेकर पंचायत सचिव एवं मुखिया के बीच जिच थी. पंचायत सेवक का आरोप है कि विधायक ने अपने कार्यालय में बुलाकर मुखिया एवं अपने कुछ समर्थकों के साथ मिलकर उसके साथ गाली-गलौज और मारपीट की. घटना के दिन यानी 18 सितंबर को पीड़ित पंचायत सेवक ने थाने में लिखित शिकायत की,  लेकिन पुलिस ने शिकायत पत्र लेकर रिसिविंग भी नहीं दिया. बहरहाल, ब्लॉक एवं अंचल कर्मियों द्वारा एक दिन की कलमबंद हड़ताल पर पुलिस एफआईआर दर्ज करने को राजी हो गयी. तो अब कर्मचारी महासंघ ने उनकी गिरफ्तारी होने तक काला बिल्ला लगाकर विरोध जारी रखने की बात  कही है.

Related Articles

Back to top button