National

कर्नाटक में सोनिया गांधी पर FIR, कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से पीएम केअर्स फंड के बारे में गलत जानकारी देने का आरोप

Bengaluru: देश में कोरोना का महासंकट है. लॉकडाउन समेत संक्रमण को रोकने के तमाम उपायों के बीच कांग्रेस-भाजपा में सियासी घमासान भी लगातार जारी है. इसी सियासी उठापटक के बीच खबर है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है.

इसे भी पढ़ेंःअर्जुन मुंडा समेत 400 लोगों के फोन टैप कराते थे पूर्व सीएम रघुवर दास, FIR दर्ज करे सरकार: डॉ अजय कुमार

कर्नाटक के शिमोगा जिले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है. प्रवीण नामक एक स्थानीय वकील द्वारा ये शिकायत दर्ज करायी गई है.

advt

पीएम केअर्स फंड के बारे में गलत जानकारी देने का आरोप

सोनिया गांधी के खिलाफ FIR कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से हुए ट्वीट को लेकर हुई है. इस FIR में आरोप लगाया गया कि कांग्रेस पार्टी के द्वारा सोशल मीडिया पर गलत जानकारी फैलाई जा रही है. आरोप है कि 11 मई को कांग्रेस पार्टी की ओर से गलत दावे किए गए और केंद्र की मोदी सरकार पर झूठे आरोप लगाये गये. इसमें प्रधानमंत्री केअर्स फंड से जुड़े कुछ आरोप लगाए गए, जो गलत थे.

इसी को आधार बनाकर कांग्रेस की अध्यक्षा सोनिया गांधी के खिलाफ आइपीसी की धारा 153, 505 के तहत शिकायत दर्ज की गई है. एफआइआर में अपील की गई है कि सोनिया गांधी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही होनी चाहिए.

इसे भी पढ़ेंः#CoronaUpdate: देश में 1लाख 12हजार 359 मरीज, एक्टिव केस के मामले में दुनिया में पांचवें नंबर पर भारत

हालांकि किस ट्वीट को लेकर ये शिकायत की गयी है, ये स्पष्ट नहीं हो पाया है.

adv

उल्लेखनीय है कि कोरोना महासंकट के लिए मोदी सरकार द्वारा उठाये जा रहे कदम पर कांग्रेस लगातार हमलावर रही है. सोनिया गांधी खुद भी पीएम केयर्स फंड पर निशाना साध चुकी हैं. एक वीडियो बयान जारी कर इसी महीने सोनिया ने प्रवासी मजदूरों का जिक्र करते हुए पीएम-केयर्स फंड पर हमला किया था. कांग्रेस की ओर से लगातार केंद्र सरकार पर राज्यों के साथ सौतेला बर्ताव करने का आरोप लगाया जा रहा है.

इसे भी पढ़ेंःएयरपोर्ट अथॉरिटी ने जारी की नई गाइडलाइंसः सोशल डिस्टेंसिंग और आरोग्य सेतू ऐप जरूरी

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button