Lead NewsNational

फ्रांस में आतंकी हमले पर विवादित बयान देने को लेकर मुनव्वर राना के खिलाफ एफआइआर

advt

New Delhi: फ्रांस में आतंकी हमले पर विवादित बयान देने को लेकर शायर मुनव्वर राना के खिलाफ एफआइआर दर्ज करायी गयी है. यह एफआइआर लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में दर्ज हुई है.

दरअसल मुनव्वर राना ने आतंकी हमले को सही ठहराते हुए उसका बचाव किया था. उन्होंने कहा था कि पैगंबर मोहम्मद साहब का कार्टून बनाकर उस युवा को इतना मजबूर किया गया कि वह किसी का कत्ल कर बैठा. अगर उस छात्र की जगह मैं रहा होता तो मैं भी कत्ल कर बैठता. बात पैगंबर साहब की ही नहीं है कोई अगर भगवान राम का विवादित कार्टून बनाता तो भी मैं यही करता.

advt

इसे भी पढ़ें – Sci&Tech :  IIT-M के स्टूडेंट्स इस गेम के जरिये देंगे कोरोना वायरस की जानकारी

मजहब मां की तरह

राना का कहना है कि मजहब मां की तरह है. इससे लोगों की आस्थाएं जुड़ी होती हैं. इससे खिलवाड़ नहीं करना चाहिए. किसी को इतना नहीं उकसाना चाहिए कि वह कत्ल करने पर आमादा हो जाये. मुसलमानों को चिढ़ाने के लिए फ्रांस में ऐसा कार्टून बनाया गया.

advt

फ्रांस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर उन्होंने कहा था कि भला सियासत का यह कौन-सा अंदाज है कि एक मुल्क के हाकिम को खुश रखने के लिए कोई सियासतदां 50 से अधिक अन्य मुस्लिम मुल्कों को असंतुष्ट कर दे. मोदी को फ्रांस से और राफेल चाहिए, हो सकता है इसीलिए वे ऐसा कह रहे हों.

इसे भी पढ़ें – Republic tv  के अर्णब गोस्वामी की महाराष्ट्र विधानसभा के नोटिस के खिलाफ SC में गुहार, 6 नवंबर को सुनवाई

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: