न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अल्पसंख्यकों के खिलाफ तीन हाथ जगह भी चाहिए… वाले बयान पर गिरिराज सिंह के खिलाफ एफआईआर

बिहार के बेगूसराय से एनडीए उम्मीदवार गिरिराज सिंह पर विवादित बयान देने के आरोप में एफआईआर दर्ज किया गया है.

110

Patna : बिहार के बेगूसराय से एनडीए उम्मीदवार गिरिराज सिंह पर विवादित बयान देने के आरोप में एफआईआर दर्ज किया गया है.  सिंह पर आरोप है कि बुधवार को एक चुनावी जनसभा के दौरान उन्होंने अल्पसंख्यकों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला वक्तव्य दिया था. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी राहुल कुमार ने मामले में स्वतः संज्ञान लेते हुए गुरुवार को गिरिराज के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया है. बता दें कि गिरिराज ने बुधवार को जनसभा में कहा था, जो वंदेमातरम नहीं कह सकता, जो भारत की मातृभूमि को नमन नहीं कर सकता. अरे गिरिराज के तो बाबा-दादा सिमरिया घाट में गंगा के किनारे मरे.

mi banner add

उसी भूमि पर कब्र भी नहीं बनाया.  तुम्हें तो तीन हाथ जगह भी चाहिए.  अगर तुम नहीं कर पाओगे तो देश कभी माफ नहीं करेगा. भाजपा नेता ने जब उक्त टिप्पणी की थी उस समय मंच पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी मौजूद थे.

गिरिराज के बयान पर गरमायी सियासत, तेजस्वी का BJP प्रत्याशी के बहाने नीतीश पर वार

गिरिराज का बयान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि गिरिराज का उपरोक्त वक्तव्य अल्पसंख्यकों की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने वाला है जो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है.  जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने गिरिराज के खिलाफ जनप्रतिनिधित्व कानून 1951 की धारा 125 एवं 123, आईपीसी की धारा 153 ए, 153 बी, 295 ए, 171 सी, 188, 298 तथा 505 दो के तहत गुरुवार को नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है.

इस संबंध में  राजग में शामिल जदयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि गिरिराज के बयान को अधिक तवज्जो देने की जरूरत नहीं है. राजग के बिहार में एक अन्य घटक दल एलजेपी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि उनकी पार्टी इस तरह के किसी भी बयान का समर्थन नहीं करती है.  उन्होंने गुरुवार को कहा कि वे पूर्व में भी कई बार कह चुके हैं कि भाषा की मर्यादा को बरकरार रखा जाना चाहिए.

इसे भी पढ़ेंःमोदी -शाह की जोड़ी सत्ता में आयी, तो इसके लिए सिर्फ राहुल गांधी जिम्मेवार होंगे  : केजरीवाल

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: