न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

फिल्म मेकर राकेश रोशन को गले का कैंसर, आज होगी सर्जरी

1,326

New Delhi: बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता और निर्माता राकेश रोशन गले से कैंसर (Squamous Cell Carcinoma) से जूझ रहे हैं. राकेश रोशन के बेटे और एक्टर ऋतिक रोशन ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी. हालांकि, ये पहले स्टेज पर ही डायगनॉज हुआ है. मंगलवार को उनकी सर्जरी होनेवाली है.

eidbanner

ऋतिक रोशन ने दी जानकारी

एक्टर ऋतिक रोशन ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में खुलाया किया कि उनके पापा फिल्म मेकर राकेश रोशन को कुछ हफ्ते पहले Squamous Cell Carcinoma की पहली स्टेज डायगनॉज हुई. अपनी पोस्ट में उन्होंने बताया है कि आज उनके पापा की गले की सर्जरी है और सर्जरी के दिन भी उन्होंने अपना जिम सेशन मिस नहीं किया. ऋतिक ने पापा राकेश रोशन के साथ अपनी एक तस्वीर भी पोस्ट की है, जिसमें दोनों जिम में हैं और एक बहुत ही इमोशनल मैसेज भी लिखा है. उन्होंने लिखा कि ‘जानता था कि सर्जरी के दिन भी वे अपनी जिम सेशन नहीं छोड़ेंगे. आज वो अपनी जंग लडेंगे. हम सौभाग्यशाली हैं कि हमारी फैमिली को आपके जैसा लीडर मिला.’ आम भाषा में Squamous Cell Carcinoma को समझें तो राकेश रोशन को एक तरह का कैंसर है. इसमें एबनॉर्मल सेल्स की ग्रोथ गले में बढ़ जाती है.

69 वर्षीय फिल्म मेकर राकेश रोशन ने अपने करियर की शुरुआत 1970 में ‘घर घर की कहानी’ से की थी. 1987 में ‘खुदगर्ज’ फिल्म के साथ उन्होंने बतौर डायरेक्टर डेब्यू किया था. राकेश रोशन ने 2000 में ऋतिक रोशन को ‘कहो ना प्यार है’ से लॉन्च किया था और फिल्म सुपरहिट रही थी. इसके बाद उन्होंने बेटे ऋतिक रोशन के साथ सुपरहिट कृष सीरीज दी. राकेश रोशन ‘खून भरी मांग’, ‘कोयला’ और ‘करण अर्जुन’ जैसी सुपरहिट फिल्में बना चुके हैं.

बता दें कि बीते दिनों इरफान खान न्यूरो इंडोक्राइन ट्यूमर और सोनाली बेंद्रे को कैंसर होने की खबर ने लोगों को सकते में डाल दिया था. हालांकि, न्यूयॉर्क में सात महीने तक इलाज कराने के बाद सोनाली बेंद्रे मुंबई लौट आई हैं. जबकि इरफान पिछले साल मार्च से ही लंदन में अपना इलाज करा रहे हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: