JharkhandLead NewsRanchiSports

FIH Hockey Womens Junior World Cup: सलीमा टेटे की कप्तानी में भारतीय टीम की शानदार शुरूआत, वेल्स को 5-1 से हराया

Ranchi: झारखंड की बेटी सलीमा टेटे की कप्तानी में भारतीय महिला हॉकी टीम (जूनियर) ने आज FIH Hockey Womens Junior World Cup में अपने पहले मैच में कमाल कर दिया. साउथ अफ्रीका में खेल जा रहे इस टूर्नामेंट में पहले मैच में हाफ टाइम तक 1-1 की बराबरी पर रहने वाली इंडियन टीम ने इसके बाद 4 गोल दागकर 5-1 की बढ़त लेकर मैच अपने नाम कर लिया. हाफ टाइम के बाद ज्यादातर समय इंडियन टीम वेल्स की टीम पर हावी रही. सलीमा के अलावे झारखंड की ही संगीता कुमारी और ब्यूटी डुंगडुंग भी भारतीय टीम के साथ जुड़कर अपना जलवा दिखा रही है. मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए सलीमा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

इसे भी पढ़ें : सलीमा टेटे की कप्तानी में भारतीय महिला हॉकी टीम जूनियर वर्ल्ड कप में भाग लेने के लिए साउथ अफ्रीका रवाना

आज खेले गये मैच में टीम में सलीमा और संगीता के अलावे बिचू देवी खरिबम (गोलकीपर), इशिका चौधरी, मरिना लालरामघकी, अकष्ठा अबासो ढेकले, रीत, शर्मिला देवी, लालरेमशियामी ने पूरे मैच में अपनी काबिलियत दिखायी. अब भारतीय महिला टीम का अगला मैच कल (3 अप्रैल) जर्मनी से होगा. यह मैच कल दोपहर 2.30 बजे से खेला जायेगा. भारतीय टीम के पहले मैच में शानदार जीत पर हॉकी एसोसिएशन और खेल प्रेमियों ने बधाई दी है.

इंडियन टीम के ग्रुप में शामिल टीम

FIH Hockey Womens Junior World Cup 12 अप्रैल तक खेला जाना है. इसमें भारतीय टीम ग्रुप डी में रखी गयी है. इस ग्रुप में मलेशिया, जर्मनी, वेल्स और इंडियन टीम है.

इसे भी पढ़ें : ऑस्कर अवार्ड नाइट में प्रजेंटर को थप्पड़ मारनेवाले Will Smith ने अकेडमी से दिया इस्तीफा

Related Articles

Back to top button