West Bengal

#FightAgainstCorona : बंगाल में कोरोना संक्रमित तीन लोग हुए स्वस्थ

विज्ञापन

Kolkata : कोरोना वायरस के बंगाल में तेजी से बढ़ते जा रहे संक्रमण के बीच अच्छी खबर आयी है. इससे पीड़ित तीन लोग बेलियाघाटा आइडी अस्पताल में इलाज के बाद स्वस्थ हो गये हैं. इसमें 18 साल का लंदन से लौटा वह युवक भी शामिल है जो सबसे पहले कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. उसकी मां राज्य सचिवालय में डब्ल्यूबीसीएस अधिकारी के तौर पर तैनात हैं.

इसके अलावा लंदन से ही वापस लौटे 22 साल के एक और युवक के पिता भी स्वस्थ हो गये हैं. इसी तरह से स्कॉटलैंड से लौटी 23 साल की एक युवती भी इलाज के बाद हुई जांच में कोरोना नेगेटिव पायी गयी है. इन तीनों को बेलियाघाटा नाइसेड अस्पताल में भर्ती कर इलाज चल रहा था.

advt

रविवार को इनके खून के नमूने की जांच हुई थी जिसमें तीनों कोरोना नेगेटिव निकले थे. इसके बाद सोमवार को एक बार फिर इसकी पुष्टि करने के लिए इनके नमूने की जांच बेलियाघाटा नाइसेड में की गयी.

इसे भी पढ़ें – #CoronaAlert : रांची के हिंदपीढ़ी में कोरोना का मरीज मिलने के बाद पूरे हिंदपीढ़ी क्षेत्र में लगा कर्फ्यू

दूसरी रिपोर्ट में भी निगेटिव

दूसरी रिपोर्ट में भी तीनों नेगेटिव निकले हैं. इन्हें मंगलवार शाम को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. हालांकि अब भी 14 दिनों तक होम क्वारंटाइन के निर्देश दिये गये हैं.

adv

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में सबसे पहले तीन लोग कोरोना से संक्रमित पाये गये थे. स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि बेलियाघाटा आइडी अस्पताल में भर्ती लोग धीरे-धीरे स्वस्थ हो रहे हैं. अधिकतर लोग ठीक हो कर घर लौट आयेंगे ऐसी उम्मीद है. गौर हो कि पश्चिम बंगाल में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 27 पर पहुंच गयी है. इनमें से तीन की मौत हो चुकी है जबकि तीन लोग स्वस्थ होकर घर लौट गये हैं.

इसे भी पढ़ें – #Corona: डीसी ने की अपील, 16 मार्च को राजधानी एक्सप्रेस के बी-1 कोच से रांची आने वाले अपनी जानकारी दें

एक और व्यक्ति में कोरोना का संक्रमण, पीड़ितों की कुल संख्या 27 हुई

पश्चिम बंगाल में जानलेवा कोरोना वायरस पीड़ितों की संख्या बढ़ने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा. मंगलवार अपराह्न एक और व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हुई है. वह उत्तर 24 परगना के बेलघरिया के निवासी हैं.

बेलियाघाटा नाइसेड में सोमवार को उनके खून के नमूने की जांच हुई थी जिसकी रिपोर्ट मंगलवार अपराह्न आयी है. इसमें वह कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. पीड़ित व्यक्ति की उम्र 57 साल है. बेलघरिया के जेनिथ अस्पताल में भर्ती हैं. 23 मार्च से बीमार थे. इसके साथ ही कोरोना से पीड़ितों की संख्या बढ़ कर 27 हो गयी है. सोमवार सुबह से मंगलवार अपराह्न तक कुल पांच लोग इससे संक्रमित हुए हैं.

सोमवार सुबह के समय पीड़ितों की कुल संख्या 22 थी जो अब बढ़ कर 27 हो गयी है. उल्लेखनीय है कि इन 27 लोगों में से तीन लोगों की मौत हो चुकी है जबकि तीन लोग स्वस्थ हुए हैं.

इसे भी पढ़ें – #TablighiJamaat : गोड्डा एसपी की अपील, जमात में कोई व्यक्ति भाग लेकर आया हो तो जानकारी दें

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close