Corona_Updates

#FightAgainstCorona : नोएडा में 50 के पार पहुंचा आंकड़ा, अब 30 अप्रैल तक धारा 144 लागू

Noida: देश में बढ़ रहे कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों ने शासन-प्रशासन की नींद उड़ा रखी है. भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 3300 के पार पहुंच चुकी है.

इसमें उत्तर प्रदेश में भी काफी संख्या में संक्रमण के मामले सामने आये हैं. पूरे उत्तर प्रदेश में 200 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. सिर्फ नोएडा से ही 50 से अधिक मामले आये हैं.

नोएडा में तेजी से बढ़ रहे मरीजों के कारण यहां प्रशासन की ओर से 30 अप्रैल तक के लिए सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गयी है.

Sanjeevani

इसे भी पढ़ें – #CoronaVirus : रांची के बाद अब हजारीबाग में कोरोना संदिग्ध की मौत

प्रशासन की हर संभव कोशिश है कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, जिससे संक्रमण आगे न बढ़ें. हालांकि, तमाम कोशिशों के बावजूद लोग मानने को तैयार नहीं हैं.

नोएडा में कोरोना वायरस से 50 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. प्रशासन की कोशिश है कि संक्रमण के बढ़ते मामलों पर किसी तरह से भी रोक लगे. इस लिए वहां यह फैसला किया गया है कि 30 अप्रैल तक धारा 144 जारी रहेगी, जिससे सोशल डिस्टेंसिंग को लागू करने में मदद मिले.

पूरे उत्तर प्रदेश की बात की जाये तो संक्रमण के मामले 200 से ज्यादा हो चुके हैं. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ लगातार स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – #CoronaVirus की चपेट में अर्थव्यवस्था, Covid-19 से जुड़े घटनाक्रमों से तय होगी बाजार की दिशा

रात नौ बजे के लिए भी तैयार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर लोग रविवार रात 9 बजे अपने घरों के दरवाजे पर और बालकनी में दीपक, मोमबत्ती, टॉर्च और मोबाइल की लाइट जला कर रोशनी करेंगे. इस कार्यक्रम में लॉकडाउन पूरी तरह से लागू रहे इसके लिए नोएडा पुलिस ने भी तैयारी कर ली है.

नोएडा के डीसीपी संकल्प शर्मा ने कहा कि हमारी जनता से अपील है कि वह घरों में ही रहें. 9 बजे जब लाइट बंद होगी तो पुलिस और भी सतर्क रहेगी. सेक्टर्स और एरिया में नाके लगाये जायेंगे ताकि कोई समूह में न निकलने पाये.

इसे भी पढ़ें – Interview :  लॉकडाउन में नकारात्मकता से बचें, रचनात्मकता को अपनाएं : मनोवैज्ञानिक डॉ. समीर पारिख

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button