Corona_UpdatesJharkhandPalamuRanchi

#FightAgainstCorona : सांसद सुदर्शन भगत और वीडी राम ने जारी किये एक-एक करोड़

Ranchi/Palamu: लोहरदगा सांसद सुदर्शन भगत और पलामू सांसद वीडी राम ने कोरोना से जंग के लिए सांसद निधि से एक-एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की है. शनिवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सभी पार्टी सांसदों से एक-एक करोड़ आवंटित करने की अपील की थी.

सांसद भगत द्वारा आवंटित राशि का उपयोग लोहरदगा की जनता के लिए Covid-19 के खिलाफ चल रहे संघर्ष में किया जायेगा.

विदित हो कि गत 27 मार्च को पलामू के सांसद वीडी राम ने अपने संसदीय क्षेत्र पलामू और गढ़वा जिले के लिए अपनी सांसद निधि से 40 लाख रुपये देने की घोषणा की थी.

इसके अलावा कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ रहे दोनों जिले के पुलिसकर्मियों के लिए भी उन्होंने 5-5 लाख रुपये देने की अनुशंसा की थी. साथ ही पलामू के उपायुक्त से अविलंब प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान कर राहत पहुंचाने का आग्रह किया गया था.ॉ

इसे भी पढ़ें : #FightAgainstCorona : रिम्स के आइसोलेशन वार्ड में 100 बेड और इमरजेंसी के लिए 14 वेंटीलेटर की सुविधा है उपलब्ध

नड्डा ने लिया पार्टी की तैयारियों का जायजा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को  प्रदेश के प्रमुख नेताओं से ऑनलाइन बात करके प्रदेश भाजपा द्वारा कोरोना आपदा के समय जनता के लिए किये जा रहे कार्यों के बारे में जानकारी ली.

इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने बताया कि जनता के बीच मोदी आहार और मोदी राशन दिया जा रहा है. प्रदेश के सभी जिलों से प्राप्त आंकड़े के अनुसार शनिवार को  21 हजार से अधिक लोगों को पकाया हुआ भोजन (मोदी आहार) दिया गया जबकि 5600 परिवारों के बीच एक सप्ताह के हिसाब से मोदी राशन दिया गया है.

गांव गांव तक कार्यकर्ता गरीबों, जरूरतमंदों को चिन्हित कर इसका वितरण कर रहे हैं. पार्टी के सांसद, विधायक, मेयर और जनप्रतिनिधियों के अलावा वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को प्रमंडल एवं जिला स्तर तक इसके मोनिटरिंग की व्यवस्था दी गयी है.

कोरोना संकट के बीच कार्य कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों के बीच भी राहत कार्य चलाये जा रहे हैं. मास्क एवं सेनिटाइजर का भी वितरण किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें : #FightAgainstCorona : मेडिकल, इमरजेंसी, डोर टू डोर जैसी सेवाओं के लिए जिला प्रशासन जारी कर रहा ई-पास

आपदा से जूझ रहे सभी वंचितों और जरूरतमंदों पर रखें नजर

नड्डा ने प्रदेश भाजपा द्वारा किये जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने जहां कोरोना संकट के बीच गरीबों, किसानों, मजदूरों के स्वास्थ्य सेवाकर्मियों के लिये करोड़ो का पैकेज दिया है वहीं पार्टी भी देश भर में गरीबों मजदूरों, जरूरतमंदों के भोजन एवं राशन की चिंता कर रही है.

इस संकट के दौर में सभी सक्षम कार्यकर्ता अपनी महती भूमिका निभाएं. कोई भी गरीब, मजदूर,जरूरतमंद भूखा ना रहे. नड्डा ने ऑनलाइन कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश के अलावा संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह, नेता विधायक दल बाबूलाल मरांडी, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, राज्य समन्वयक प्रदीप वर्मा से बात की.

इसे भी पढ़ें : #FightCorona: जिला प्रशासन ने रिटायर्ड, निजी डॉक्टर्स और पैरामेडिक्स से सेवा देने की अपील की

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close