Corona_Updates

#FightAgainstCorona : दक्षिण कोरिया में रह रहे रांची के सुधाकर शाह से जानिये क्यों जरूरी है लॉकडाउन का पालन करना

Ranchi: कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए देश भर में लॉकडाउन जारी है. देश में आपातकालीन सेवाओं को छोड़ कर सब कुछ बंद है. लेकिन फिर भी बहुत से लोग ऐसे हैं, जो इस लॉकडाउन पालन नहीं कर रहे या करना नहीं चाहते. ऐसे लोगों के लिए जह जानना बहुत जरूरी है कि लॉकडाउन का पालन करना क्यों जरूरी है.

इसे भी पढ़ें – #CoronaUpadates : रिम्स में रविवार को 14 की हुई जांच, 13 निगेटिव, एक का होगा रिपीट टेस्ट

देखें वीडियो

advt

सुधाकर शाह रांची के रहनेवाले हैं. पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं और पिछले आठ साल से दक्षिण कोरिया में रह रहे हैं. उन्होंने न्यूज विंग के आग्रह पर अपनी जानकारी साझा की है. उन्होंने बहुत सरल शब्दों में यह बताया है कि दक्षिण कोरिया कोरोना वायरस से कैसे निपटा. वहां की सरकार ने क्या-क्या किया औऱ वहां के लोगों ने कैसे उसका साथ दिया.

उन्होंने कहा कि द. कोरिया की जनता ने लॉकडाउन का पूरा पालन किया. सरकार द्वारा बताये गये निर्देशों का पालन किया और वहां अधिक से अधिक संख्या में जाच की गयी. जिसका नतीजा यह हुआ कि पॉजिटिव केस सामने आये और उनका इलाज हुआ. पॉजिटिव केस सामने आ जाने से अन्य लोगों के संक्रमित होने का खतरा कम हो जाता है.

इसे भी पढ़ें – कोविड-19 :  भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या 979 हुई, 25 की मौत, 24 घंटे में 106 नये मामले सामने आये

दक्षिण कोरिया उबरा कोरोना से

दक्षिण कोरिया कोरोना वायरस के कहर से उबर चुका है. वहां अब कोई भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आ रहा है. जनजीवन सामान्य हो चला है. भारत भी इस आपदा से निपट सकता है बशर्ते लोग इस लॉकडाउन का पालन करें और सरकार सजगता से समय रहते कार्रवाई करती रहे.

adv

इसे भी पढ़ें – #FightAgainstCorona : रिम्स के आइसोलेशन वार्ड में 100 बेड और इमरजेंसी के लिए 14 वेंटीलेटर की सुविधा है उपलब्ध

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button