Corona_UpdatesJharkhandRanchi

#FightAgainstCorona: लोगों की मदद के लिए झारखंड कांग्रेस ने बनाया कंट्रोल रूम

Ranchi: 21 दिनों के लॉकडाउन में राज्य के मजदूरों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. इसने मदद के लिए प्रदेश कांग्रेस ने अब तैयारी शुरू कर दी है. इस दौरान आने वाले परेशानियों को देखते हुए कांग्रेस भवन में एक कंट्रोल रूम बनाया गया है.

ram janam hospital

यह निर्णय पार्टी मुख्यालय में शुक्रवार को आयोजित शीर्ष नेताओं की बैठक में लिया गया है. बैठक में कांग्रेस कोटे से मंत्री बने वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव, संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता और कृषि मंत्री बादल पत्रलेख शामिल थे.

इसे भी पढ़ें- #PMModi की अपीलः 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए दीया जलाकर कोरोना के अंधेरे को दूर भगाएं

बिना राशन कार्डधारियों को दिया जा रहा 10 किग्रा राशन

बैठक के बाद रामेश्वर उरांव ने कहा है कि कोरोना वायरस को लेकर देशभर में लगे लॉकडाउन से लोगों को परेशानी हो रही है. राज्य के बाहर रह रहे या सीमा में फंसे मजूदर काफी परेशानी में हैं. इन सभी की मदद के लिए ही कांग्रेस कंट्रोल रूम बनाने का काम कर रही है.

उन्होंने कहा कि राज्य में राशन कार्डधारियों की संख्या 58 लाख है. हेमंत सरकार ने इन सभी को दो माह का राशन देने का फैसला किया है. वहीं जिन गरीब लोगों के पास राशन कार्ड नहीं है उन्हें भी डीसी द्वारा 10 किलो राशन देने का निर्णय किया गया है.

इसके अलावा राज्य में खोले गये खिचड़ी केंद्र में भी हर दिन 400 लोगों को भोजन मिल रहा है. आपात स्थिति में हर एक जिले में 2 हजार राशन का ड्राई पैकेट भी तैयार किया गया है.

इसे भी पढ़ें- MLA विनोद सिंह ने कहा- CM को उलझा रहे हैं अफसर, जिस नियम से हाथी उड़ाया, उसी नियम से गरीबों की करें मदद 

जीएसटी के रुकी राशि का तत्काल भुगतान करे केंद्र

कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी के निर्देश पर पार्टी मुख्यालय में बने कंट्रोल रूम का जिक्र करते हुए रामेश्वर उरांव ने कहा कि इसी तरह से सभी जिला कार्यालयों में भी कंट्रोल रूम बनाया गया है.

इसकी मदद से सभी जिला, प्रखंड स्तर तक गरीबों को राशन पहुंचाने का काम किया जा रहा है. कोरोना प्रभाव को देखते हुए इस दौरान रामेश्वर उरांव ने केंद्र से स्पेशल पैकेज की भी मांग की है. उन्होंने कहा कि इस आपदा की घड़ी में केंद्र सरकार को जीएसटी की रुकी राशि का तत्काल भुगतान राज्य को कर देना चाहिए.

इसे भी पढ़ें- दुनियाभर में गहराता जा रहा #Corona का संकट, 50,000 के पार मौत का आंकड़ा

Advt
Advt

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button