Corona_Updates

#FightAgainstCorona : मेदिनीनगर केन्द्रीय कारा के बंदियों ने अबतक बनाये 5 हजार मास्क

Medininagar : देश भर में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर हालात दिन-ब-दिन बिगड़ते जा रहे हैं. हालांकि, इस मुश्किल घड़ी में ऐसे कई लोग हैं, जो इस वैश्विक महामारी से लड़ने का अलग-अलग ढंग से प्रयास कर रहे हैं. कोई गरीब असहायों में खाना बांट रहा है तो कोई लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए मुफ्त में मास्क और सैनिटाइजर बांट रहा है.

Jharkhand Rai

इसे भी पढ़ें – GoodNews: #Corona से बचाव के लिए रांची भेजा गया 4986 पीपीई किट, बड़ी संख्या में मास्क भी लाये गये

15 बंदियों की टीम बना रही मास्क

ऐसे ही कुछ नजारे देखने को मिल रहे हैं मेदिनीनगर सेन्ट्रल जेल में, यहां के कैदी भी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव की जंग में पीछे नहीं हैं. इस सेंट्रल जेल में 15 बंदियों की टीम इन दिनों सूती कपड़े से मास्क बना रही है. इस बीच जेल प्रशासन भी बंदियों को लेकर पूरी सुरक्षा बरत रहा है.

इसे भी पढ़ें – कोरोना संकट में भी झारखंड की उपेक्षा कर रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: बन्ना गुप्ता

Samford

बंदियों ने समाज को कोरोना वायरस से बचाने का बीड़ा उठाया है: जेल अधीक्षक

केन्द्रीय कारागार अधीक्षक प्रवीण कुमार ने बताया कि समाज की सेवा को तत्पर बंदियों ने समाज को कोरोना वायरस से बचाने का बीड़ा उठाया है. बंदी जीतोड़ मेहनत कर जेल की उद्योगशाला में अधिक से अधिक संख्या में मास्क बना रहे हैं. उन्होंने बताया कि एक दिन में बंदियों की टीम करीब 700 मास्क बना रही है.

श्री कुमार ने कहा कि कम कीमत और गुणवत्ता में बेहतर होने तथा बार-बार धोकर प्रयोग किये जा सकने की विशेषता के कारण मास्क सरकारी कार्यालयों में विशेष पसंद किये जा रहे हैं.

मापदंड के अनुसार तीन लेयर का है मास्क

जेल अधीक्षक ने यह भी बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जेल में बंदियों द्वारा सूती कपड़े का मापदंड के अनुसार तीन लेयर मास्क बनाया जा रहा है. मास्क बनाने से पहले कपड़े को धोया जाता है. इसके बाद मास्क को सैनिटाइज किया जाता और तब इसका प्रयोग किया जाता है.

इसे भी पढ़ें – मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के संपर्क में आये सभी लोगों हो जांच, गलतबयानी पर हो कड़ी कार्रवाई: BJP

इस वीडियो को भी देखें

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: