Corona_UpdatesRanchi

#FightAgainstCorona: सीएम किचन योजना के तहत हर दिन 5,000 लोग करेंगे मुफ्त भोजन

Ranchi: 21 दिनों के लॉकडाउन के दौरान लोगों को हो रही परेशानी और खाने की समस्याओं को कम करने के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार को सीएम किचन योजना की शुरूआत की. रांची के ऐतिहासिक मोरहाबादी स्थित जनजातीय संग्रहालय के पास शुरू हुई इस योजना में हर दिन करीब 5000 गरीब, असहाय, मजदूर एवं जरूरतमंद लोगों को भोजन खिलाया जाएगा.

इसे भी पढ़ेंः#CoronaUpdates: झारखंड में कोरोना का पहला केस कन्फर्म, हिन्दपीढ़ी में पकड़ी गयी विदेशी निकली पॉजिटिव

सीएम सोरेन ने कहा कि इस तरह की तीन-चार सेंटर अन्य जगहों पर खोलने की बात कही. इसमें हज हाउस, रांची क्लब जैसे स्थान शामिल हैं. इन जगहों से लोगों को अनाज पहुंचाने का काम किया जाएगा. बता दें कि लॉकडाउन को देखते हुए सीएम हेमंत सोरेन ने इस योजना की शुरुआत करने की बात दो दिन पहले की थी. योजना का कार्यान्वयन राउंड टेबल इंडिया एवं रांची जिला प्रशासन के संयुक्त प्रयास से किया जा रहा है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

‘लोग भूखे नहीं रहे, सरकार इसी सोच पर कर रही काम’

The Royal’s
Sanjeevani

सीएम ने कहा कि आपदा की स्थिति में सरकार पूरी तरह से जरूरतमंदों के साथ खड़ी है. लॉकडाउन में कोई गरीब भूखे नहीं रहे, इसके लिए किचन योजना की शुरूआत की है.

उन्होंने कहा कि इससे पहले भी राज्य के कई सामाजिक संस्थाएं गरीबों एवं जरूरतमंद को मुफ्त भोजन दे रहे हैं. सरकार के माध्यम से भी राशन घरों तक पहुंचाया जा रहा है. सरकार का संकल्प है कि शहर से लेकर गांव तक भोजन को लेकर लोग हतोत्साहित नहीं हो. बस लोगों को संयम बरतते हुए इस महामारी में सरकार को सहयोग दें.

इसे भी पढ़ेंः#NizamuddinMarkaz : निजामुद्दीन मरकज में गये 57 लोगों को मेरठ प्रशासन ने किया चिह्नित, 25 मई तक धारा 144

संदिग्धों के लिए सरकार उठा रही हर एहतियान कदम

सीएम सोरेन ने कहा कि अचानक लगे लॉकडाउन के कारण कई लोग राज्य से बाहर फंसे हैं. इसी तरह विदेश के कई लोग भी राज्य में फंसे हैं. इस डर के माहौल में सरकार हर स्तर पर कोशिश कर रही है कि ऐसे लोगों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो.

संदिग्ध लोगों से अपील करते हुए हेमंत सोरेन ने कहा कि ऐसे लोगों खुद प्रशासन के पास जाकर जानकारी दें, ताकि उनका सही इलाज किया जा सके. राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन में इस्लामिक धार्मिक आयोजन केंद्र में कोरोना वायरस संक्रमण में झारखंड के कई लोगों के होने की खबर पर सीएम ने कहा कि अधिकारी इसपर नजर रखे है. ऐसे लोगों के इलाज के लिए एहतियातन कदम उठाये जा रहे है.

अभाव के बीच कोरोना वायरस से लड़ाई पर क्या कहते हैं सूबे के स्वास्थ्य मंत्री, देखें वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button