Corona_UpdatesJharkhandRanchi

#FightAgainstCorona : डिप्टी मेयर ने निगम को 1 करोड़ और PM व CM राहत कोष में 6-6 माह के वेतन के बराबर राशि दी

Ranchi : कोरोना महामारी से लड़ने के लिए निगम के डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने भी आर्थिक मदद देने की बात कही है. नगर आयुक्त को लिखे एक पत्र में उन्होंने कहा है कि कोरोना जैसी संकट की घड़ी में निगम के पास फंड की कमी न हो, इसके लिए 1 करोड़ रुपये की राशि उनके नागरिक सुविधा मद से ली जाये.

उन्होंने कहा है कि इस राशि का उपयोग राजधानी की जनता को राहत पहुंचाने के लिए किया जायो. इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री राहत कोष और मुख्यमंत्री राहत कोष में भी आर्थिक मदद के तौर पर छह-छह माह का वेतन देने की घोषणा की है.

इसे भी पढ़ें : #Lockdown: स्कूलों के समीप रहने वाले बच्चे ही स्कूल आकर लें चावल –  शिक्षा मंत्री

ram janam hospital
Catalyst IAS

अति आवश्यक कार्य के लिए  डिप्टी मेयर ने दी है राशि

The Royal’s
Sanjeevani

संजीव विजयवर्गीय ने कहा कि यह 1 करोड़ की राशि रांची नगर निगम को हर दिन 500 पीस मास्क के लिए नगर आयुक्त उपलब्ध करायें. इसके अलावा ब्लीचिंग, सेनेटाइजर, रसायन, इक्विपमेंट आदि की शीघ्र आवश्यक खरीददारी करें.

साथ ही 6 माह का वेतन के समतुल्य राशि प्रधानमंत्री राहत कोष एवं व 6 माह के वेतन के समतुल्य राशि मुख्यमंत्री राहत कोष में देने की घोषणा की है. यह राशि ऑनलाइन ट्रांसफर कर दी गयी है.

इसके अलावा अपने कार्यकर्ताओ को भी संजीव विजयवर्गीय ने सलाह दी है कि राजधानी के स्लम क्षेत्रों एवं मुहल्ले में रहने वाले वैसे गरीब जिनका राशन कार्ड नहीं है उनका सर्वे करें और उन्हें शीघ्र राशन उपलब्ध कराने का काम करें.

इसे भी पढ़ें : अमीर-गरीब का फर्क समझिए, लॉकडाउन से पहले दो हफ्ते में विदेशों से आये 102 प्राइवेट चार्टर्ड प्लेन

 मेयर ने पहले ही दी है राशि

बता दें कि रांची की मेयर आशा लकड़ा ने 2 दिन पहले एक बैठक कर कहा था कि निगम के पास इन दिनों आर्थिक संकट के साथ है. राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा था कि किसी तरह की आर्थिक मदद रांची नगर निगम को नहीं मिली है.

हालांकि उस दौरान मेयर ने भी अपने नागरिक सुविधा मद से निगम को एक करोड़ राशि देने की घोषणा की थी.

इसे भी पढ़ें : #FightAgainstCorona: राशन कार्ड के लिए आवेदन करने वालों को निगम देगा 1 रुपये की दर से 10 किलो चावल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button