न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

फीफा विश्व कप : इंग्लैंड 28 साल में पहली बार विश्व कप सेमीफाइनल में, स्वीडन को हराया

423

Samara : हैरी मैगुइरे और डेले अली के गोलों की मदद से इंग्लैंड ने एकतरफा मुकाबले में स्वीडन को 2 : 0 से हराकर 1990 के बाद पहली बार फीफा विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. लीसेस्टर के डिफेंडर मैगुइरे ने 30वें मिनट में कार्नर पर पहला गोल किया जबकि अली ने 59वें मिनट में दूसरा गोल दागा. आखिरी आधे मिनट में स्वीडन के खिलाड़ियों ने कई हमले बोले लेकिन इंग्लैंड के गोलकीपर जोर्डन पिकफोर्ड ने पूरी चुस्ती दिखाते हुए उन्हें कामयाब नहीं होने दिया.

इंग्लैंड का सामना 11 जुलाई को सेमीफाइनल में मेजबान रूस या क्रोएशिया से होगा

नौ प्रतिस्पर्धी मैचों में स्वीडन पर इंग्लैंड की यह दूसरी जीत है. अब उसका सामना 11 जुलाई को सेमीफाइनल में मेजबान रूस या क्रोएशिया से होगा. कोच साउथगेट ने उस टीम में कोई बदलाव नहीं किया था जिसने अंतिम 16 में कोलंबिया को पेनल्टी शूटआउट में हराया था. वहीं स्विटजरलैंड को एक गोल से हराने वाली स्वीडिश टीम में निलंबन के बाद सेबेस्टियन लारसन की वापसी हुई. शुरूआती पलों में विक्टर क्लाएसन ने कई मौके बनाये लेकिन कामयाबी नहीं मिली. दूसरी ओर छह गोल कर चुके गोल्डन बूट के दावेदार हैरी केन का एक शाट बाहर निकल गया.

पहले हाफ में एशले यंग से बायीं ओर से मिली गेंद पर मैगुइरे ने पहला गोल दागा. हाफटाइम से पहले रहीम स्टर्लिंग बढत दुगुनी करने के करीब पहुंचे लेकिन उनका शाट रोबिन ओल्सेन ने बचा लिया. दूसरे हाफ की शुरूआत में ही मार्कस बर्ग का हेडर इंग्लैंड के गोलकीपर ने बचाया . एक घंटे से एक मिनट पहले अली ने दूसरा गोल दागा तो स्टेडियम में मौजूदा इंग्लैंड के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गयी. आखिरी पलों में स्वीडन ने वापसी की कोशिशें की लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं. 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: