NationalNEWSSportsWorld

FIFA World Cup 2022: आज रोनाल्डो-नेमार होंगे एक्शन में, ब्राजील, पुर्तगाल, घाना, सर्बिया जैसी बड़ी टीमों के होंगे चार बड़े मुकाबले

FIFA World Cup 2022: आज फीफा वर्ल्ड कप में चार मुकाबले खेले जाएंगे. ब्राजील, पुर्तगाल, उरुग्वे और स्विटजरलैंड जैसी बड़ी टीमें आज अपने अभियान की शुरुआत करेगी. पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन ब्राजील का मुकाबला सर्बिया से होगा. वहीं दो बार की वर्ल्ड कप विजेता उरुग्वे की टीम कोरिया रिपब्लिक से भिड़ेगी. क्रिस्टियानो रोनाल्डो की पुर्तगाल का सामना घाना से होगा और देर रात स्विटजरलैंड और कैमरून की टीमें आमने-सामने होंगी.
इसे भी पढ़ें: टाटा समूह 7000 करोड़ रूपए में खरीद रही है बिसलेरी

फीफा वर्ल्ड कप में आज का पहला मुकाबला स्विटजरलैंड और कैमरून के बीच खेला जाएगा. फीफा रैंकिंग में 14वें नंबर पर काबिज स्विटजरलैंड और 38वीं रैंक पर मौजूद कैमरून की टीमें अल जानौब स्टेडियम में आमने-सामने होगी. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 3.30 बजे शुरू होगा. तो वहीं उरुग्वे और कोरिया रिपब्लिक की टीमें आज एजुकेशन सिटी स्टेडियम में आमने-सामने होगी. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 6.30 बजे शुरू होगा. फीफा रैंकिंग में 16वें पायदान पर मौजूद उरुग्वे की टीम 29वीं रैंकिंग की कोरिया रिपब्लिक से भिड़ेगी.

शाम 9:30 बजे होेने वाले तीसरे मुकाबले में दिग्गज फुटबॉलर्स क्रिस्टियानो रोनाल्डो आज एक्शन में होंगे. स्टार खिलाड़ियों से भरी पुर्तगाल की टीम इस बार अपने पहले वर्ल्ड कप की तलाश में है. अपने पहले मैच में वह अफ्रीकी टीम घाना से टकराएगी. यह मुकाबला स्टेडियम 974 में खेला जाएगा. सबसे ज्यादा पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन टीम ब्राजील आज से अपने अभियान की शुरुआत करेगी. ब्राजील की टीम अपने पहले मुकाबले में सर्बिया से भिड़ेगी. सर्बिया फीफा रैंकिंग में 25वें पायदान पर मौजूद है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला लुसैल स्टेडियम में भारतीय समयानुसार रात 12.30 बजे शुरू होगा.

Related Articles

Back to top button