न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सुनवाई से चंद मिनट पहले कोर्ट पहुंचे तेज प्रताप, ना घर गये ना ही परिजनों से की मुलाकात

तलाक के फैसले पर अडिग तेजप्रताप यादव

eidbanner
40

Patna: आरजेडी सुप्रीमो के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक लेने के अपने फैसले पर अड़े हुए हैं. गुरुवार को उनकी तलाक की अर्जी पर सुनवाई थी. इससे पहले कई तरह की खबरें मीडिया में आती रहीं. पहले बताया गया कि तेजप्रताप ने अपनी अर्जी वापस ले ली है, फिर पूर्व स्वास्थ्य मंत्री के कोर्ट नहीं पहुंचने की बात सामने आयी. हालांकि, मामले की सुनवाई शुरू होने से कुछ मिनट पहले अदालत पहुंचे. जहां बंद कमरे में 10 मिनट मामले की सुनवाई हुई और पटना की एक अदालत ने तेज प्रताप यादव की तलाक याचिका की सुनवाई आठ जनवरी तक स्थगित कर दी. दिल्ली से आए वकील अमित खेमका की अगुवाई में तेज प्रताप के वकीलों की टीम के अनुरोध पर जज उमा शंकर द्विवेदी ने उक्त आदेश पारित किया.

‘अपने फैसले पर अडिग हूं’

तेज प्रताप से उनके द्वारा अर्जी वापस लिए जाने की चर्चा के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने इससे इनकार किया और कहा, ‘‘मैंने जो (तलाक) अर्जी दायर की है, उस पर मैं अडिग हूं और हम अपनी लड़ाई लड़ेंगे.’’ तलाक की याचिका दायर करने के बाद से पटना से दूर रहे तेज प्रताप बुधवार को पटना पहुंचे, लेकिन वो अपने घर नहीं गए और ना ही अपने किसी परिजन से मुलाकात की.

इससे पहले, पत्रकारों के सवालों के जवाब में उनके वकील खेमका ने कहा कि वह इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे और इस मुकदमें के बारे में मीडियाकर्मियों से कुछ भी साझा नहीं करेंगे. खेमका ने कहा कि यह शादी से जुड़ा मामला है न कि कोई राजनीतिक मामला. दोनों युवा हैं और उनकी जिंदगी का सवाल है चाहे वे किसी भी राजनीतिक घराने से हों. यह पूछे जाने पर कि क्या आप चाहेंगे कि दोनों के बीच सुलह हो जाए, खेमका ने कहा कि उनके हित में जो भी अच्छा से अच्छा होगा उसके लिए हम लोग जरूर प्रयत्न करेंगे.

ज्ञात हो कि तेज प्रताप ने इसी साल 12 मई को में राजद विधायक चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय से शादी की थी. उसके बाद शादी के महज छह महीने के अंदर तलाक की अर्जी देकर तेजप्रताप ने सबको चौंका दिया था. तलाक याचिका वापस लेने के लिए लालू परिवार ने अपने बेटे को समझाने की हर संभव कोशिश की. लेकिन तेजप्रताप अपने फैसले पर अड़े हुए हैं.

इसे भी पढ़ेंःरालोसपा नेता की हत्या से आक्रोशित कुशवाहा का नीतीश सरकार पर हमला

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: