न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांची के धुर्वा में महिला की गला रेतकर हत्या, दुष्कर्म की आशंका

धुर्वा पुलिस दो संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

758

Ranchi: धुर्वा थाना क्षेत्र के शालीमार बाजार के पास सोमवार की सुबह 35 वर्षीय महिला का शव बरामद किया गया. महिला मौसीबाड़ी की रहने वाली बतायी जा रही है. 35 वर्षीय महिला की आरोपियों ने गला रेतकर हत्या कर दी और फिर उसके शव को शालीमार बाजार के पास फेंक दिया.

महिला के कपड़े फटे हुए थे जिससे की यह आशंका जातायी जा रही है कि दुष्कर्म के बाद महिला की हत्या कर दी गयी होगी. वहीं सुबह स्थानीय लोगों ने महिला का शव देखा जिसके बाद उन्होंने धुर्वा पुलिस को इसकी जानकारी दी. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया है और फिलहाल उनसे धुर्वा थाना में पूछताछ की जा रही है.

Sport House
महिला के शव मिलने की सूचना के बाद घटनास्थल पर स्थानीय लोगों की जुटी भीड़ और महिला का शव.

इसे भी पढ़ें- RJD का अंदरुनी कलह आया सामने, रघुवंश प्रसाद ने लालू यादव को लिखा पत्र

शालीमार बाजार के पास बरामद हुआ महिला का शव

मौसी बाड़ी की रहने वाली 35 वर्षीय महिला का शव सोमवार की सुबह शालीमार बाजार के पास से बरामद किया गया. शालीमार बाजार में सब्जी की दुकान लगाने आये लोगों ने महिला के शव को देखा. उन्होंने तुरंत इसकी जानकारी पुलिस को दी.

वहीं शव मिलने की सूचना मिलते ही आस पास के लोगों की भीड़ घटनास्थल पर जुट गयी. पुलिस भी मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में ले लिया. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. वहीं पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है.

Mayfair 2-1-2020

पुलिस महिला के परिवार वालों से भी बात करके यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि महिला कब से घर से गायब थी. पुलिस इस संबंध में स्थानीय लोगों से भी पूछताछ कर रही है.

इसे भी पढ़ें- जमशेदपुर: घर घुसकर मां-बेटी के साथ की मारपीट व छेड़छाड़, रघुवर दास के समर्थकों पर आरोप

दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया से मामला दुष्कर्म के बाद हत्या का लग रहा है. आशंका जतायी जा रही है कि महिला को उसके मौसी बाड़ी स्थित घर से आरोपियों ने उठाया और फिर उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. जिसके बाद महिला की गला रेतकर हत्या कर दी गयी.

मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. साथ ही पुलिस ने घटनास्थल की भी जांच की. फिलहाल पुलिस लोगों से पूछताछ कर जानकारी जुटाने में जुटी है.

हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पायेगा कि महिला के साथ दुष्कर्म हुआ था या नहीं. पुलिस सभी मुख्य बिंदुओं को ध्यान में रखकर मामले की छानबीन कर रही है.

फिलहाल पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर देर रात उक्त महिला किस काम के लिए घर से बाहर निकली थी. इस मामले में पुलिस ने दो संदिग्ध युवकों को हिरासत में लिया है उनसे धुर्वा थाने में पूछताछ की जा रही है.

रांची में इससे पहले भी हो चुकी है इस तरह की घटनाएं:-

9 अप्रैल 2019: राजधानी रांची के कांके थाना क्षेत्र में एक 50 वर्षीय महिला की गला रेतकर हत्या कर दी गयी थी. इलाके के बंद पड़े बिजली बोर्ड के पुराने पावर हाउस के अंदर 50 वर्षीय महिला के मर्डर से सनसनी फैल गयी थी. महिला की पहचान सुकुरहुट्टू की रहने वाली जीतन के रूप में की गयी थी.

17 अप्रैल 2019: रांची के जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के धुर्वा शहीद मैदान के पास नाला से पुलिस ने 35 वर्षीय महिला का शव बरामद किया था. पुलिस ने आस- पास के लोगों को बुलाकर शव की पहचान करायी थी लेकिन पहचान नहीं हो पायी थी. महिला का शव नग्न अवस्था में था. सिर में गंभीर चोट के निशान थे. देखने से प्रतीत हो रहा था कि शव तीन- चार दिन पुराना था. मामले में स्थानीय लोग और पुलिस को आशंका थी कि रेप के बाद महिला की हत्या की गयी होगी. इसके बाद साक्ष्य छिपाने की नीयत से आरोपियों ने शव को नाले में फेंक दिया होगा.

20 सितंबर 2018: रांची झारखंड की राजधानी रांची के पास एक महिला का नग्न अवस्था में शव मिला था. उसकी गर्दन में तार लपेटा हुआ था और उसके सिर को पत्थर से कुचल दिया गया था. आशंका जतायी जा रही थी कि दुष्कर्म के बाद महिला की हत्या कर शव को फेंक दिया गया है.

17 दिसंबर 2019: रांची के टाटीसिलवे थाना क्षेत्र के नामकुम-टाटीसिलवे मार्ग के लाफार्ज गोदाम के नजदीक नवनिर्मित रेलवे लाइन के पास से कपड़े में बंधा अज्ञात युवती का शव बरामद किया गया था. युवती की उम्र 25 वर्ष के करीब थी.

SP Deoghar

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like