न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

नीरव मोदी को भारत लौटने पर मॉब लिंचिंग का डर, सीबीआई को भेजा ईमेल

पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी को भारत लौटने की स्थिति में मॉब लिन्चिंग का डर सता रहा है.  खबरों के अनुसार देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले के आरोपी नीरव मोदी ने सीबीआई को अपना जवाब ईमेल के जरिए भेजा है.

eidbanner
39

NewDelhi : पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी को भारत लौटने  पर मॉब लिंचिंग का डर सता रहा है.  खबरों के अनुसार देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले के आरोपी नीरव मोदी ने सीबीआई को अपना जवाब ईमेल के जरिए भेजा है.  नीरव ने ईमेल में कथित रूप से सीबीआई टॉर्चर का शिकार होकर आत़्महत़्या करने वाले अधिकारी डीजी बंसल का जिक्र किसा  है.  नीरव मोदी, मेहुल चौकसी और उनसे जुड़े बैंकिंग घोटालों ने देश में तूफान मचाया हुआ है. कांग्रेस समेत पूरा विपक्ष इस मामले में लगातार मोदी सरकार पर हमलावर है.  शनिवार को नीरव मोदी के वकील वी अग्रवाल ने जाकनारी दी कि पीएमएलए कोर्ट में नीरव मोदी को भगोड़ा साबित करने के लिए कार्यवाही चली थी.  वकील ने कहा कि ईडी ने मांग की थी कि संदेहास्पद परिस्थितियों में भारत छोड़ने की वजह से नीरव मोदी को भगोड़ा घोषित किया जाये.  नीरव मोदी की तरफ से कोर्ट में दलील दी गयी कि उसने वैलिड पासपोर्ट और वीजा पर भारत छोड़ा था. उस समय उसके खाते एनपीए नहीं थे.

उन्हें बैंक फ्रॉड का पोस्टर बॉय बना दिया गया

नीरव के ईमेल के संदर्भ में वकील ने बताया, नीरव ने सीबीआई को भेजे ईमेल में अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता जताते  हुए उनके पुतले जलाये जाने और भारत में मॉब लिंचिंग की घटनाओं का जिक्र किया था. कहा कि उन्हें बिना वजह बैंक फ्रॉड का पोस्टर बॉय बना दिया गया. इस क्रम में सीबीआई टॉर्चर की वजह से मिस्टर बंसल की मौत का भी जिक्र किया था.  जान लें कि सीबीआई विवाद के दौरान भी बैंक घोटाले के आरोपी नीरव मोदी का नाम उछला था.  सीबीआई के डीआईजी रैंक के अफसर मनीष कुमार सिन्हा  ने SC में अपने तबादले को चुनौती दी थी.  मनीष  सिन्हा ने सीजेआई की बेंच को बताया था कि नीरव मोदी और सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ जांच  प्रभावित करने के लिए उनका तबादला हुआ.

इसे भी पढ़ें : 2022 में जी 20 की मेजबानी भारत करेगा, मोदी सरकार की कूटनीतिक सफलता

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: