न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कोचांग में पांच लड़कियों के साथ हुए दुष्कर्म मामले में फादर अल्फांसो को हाई कोर्ट से मिली जमानत

98

Ranchi : 19 जून 2018 को खूंटी के कोचांग में पांच लड़कियों के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म के मामले में फादर अल्फांसो को झारखंड हाई कोर्ट के न्यायाधीश एबी सिंह की अदालत ने सशर्त जमानत दे दी है. सिविल कोर्ट से जमानत कई बार निरस्त होने के बाद फादर अल्फांसो ने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. खूंटी के अड़की स्थित कोचांग में सरकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने गयीं पांच लड़कियों के साथ दुष्‍कर्म का मामला सामने आया था. इस मामले में फादर अल्‍फांसो की जमानत पर झारखंड हाई कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था.

इसे भी पढ़ें- सी-विजिल ऐप से आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत मिलने के 10 मिनट के अंदर स्पॉट पर पहुंचेगी टीम, मिली…

कोर्ट की अनुमति के बिना खूंटी से बाहर नहीं जा सकते फादर अल्फांसो

मामले की सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट ने निर्देश जारी करते हुए कहा कि फादर अल्फांसो को शहीदों के सम्मान में 1500 रुपये आर्मी रिलीफ फंड में जमा करना होगा. इसके अलावा कोर्ट ने फादर अल्फांसो को कोर्ट की अनुमति के बिना खूंटी नहीं छोड़ने का निर्देश दिया है. कोर्ट के निर्देश के अनुसार फादर अल्फांसो को सभी तारीखों में हाजिर होना होगा.

दुष्कर्म की घटना का साक्ष्य छिपाने के आरोप में दर्ज हुई थी प्राथमिकी

खूंटी में पांच आदिवासी लड़कियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने जून 2018 में फादर अल्फांसो समेत कई लोगों को गिरफ्तार किया था. इस संबंध में पुलिस ने पहली प्राथमिकी में एक नामजद और सात अज्ञात आरोपियों को शामिल किया था. दूसरी प्राथमिकी आरसी ईसाई मिशन के पादरी अल्फांसो एवं उसके सहयोगियों के खिलाफ दुष्कर्म की घटना का साक्ष्य छिपाने और आरोपियों को शह देने के आरोप में दर्ज की गयी थी.

इसे भी पढ़ें- पलामू: आठ साल पुराने मामले में पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी का कोर्ट में सरेंडर, मिली जमानत

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: