Lead NewsNational

आत्मनिर्भर भारत के लिए नार्थ-ईस्ट और असम का तेज विकास बहुत ही जरूरी : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम के शिवसागर में रैली को किया संबोधित

Shivsagar (Assam) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (शनिवार को) असम दौरे के क्रम में सुबह जोरहाट एयरपोर्ट पर पहुंचे. जोरहाट एयरपोर्ट से सेना के विशेष हेलीकॉप्टर से शिवसागर गये. पीएम मोदी ने शिवसागर जिले में रैली को संबोधित किया.

उन्होंने कहा कि आज भारत नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जन्म जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मना रहा है. हमारी धरती माता का रूप है और ये भूपेन हजारिका ने कहा था. इस मौके पर असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने पीएम मोदी का स्वागत किया.

ram janam hospital
Catalyst IAS


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आत्मविश्वास तभी बढ़ता है जब घर-परिवार में भी सुविधाएं मिलती हैं और बाहर का इंफ्रास्ट्रक्चर भी सुधरता है. बीते वर्षों में इन दोनों मोर्चों पर असम में अभूतपूर्व काम किया गया है.

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

असम में जब सरकार बनी तो 6 लाख मूल निवासी ऐसे थे, जिनके पास कानूनी कागज नहीं थे. सर्बानंद सोनोवाल की सरकार ने गंभीरता से काम किया. इस दौरान पीएम मोदी ने असम के शिवसागर जिले में 1.06 लाभार्थियों को उनके जमीन के स्वामित्व का सर्टिफिकेट दिया.

इसे भी पढ़ें : पूजा भारती मौत मामला : डीआईजी बोले- अभी तक के अनुसंधान में मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है

असम का तेजी से विकास हमारी प्राथमिकता

पीएम मोदी ने कहा कि अब लाखों लोगों के जीवनस्तर के बेहतर होने का रास्ता भी बना है, अब इन्हें केंद्र सरकार की योजना का लाभ मिलेगा, जो सीधे इनके बैंक खातों में जाएगा. आत्मनिर्भर भारत के लिए नार्थ-ईस्ट और असम का तेज विकास बहुत ही जरूरी है. पौने दो करोड़ गरीबों के खाते खोले गए, जिसमें कोरोना काल में सहायता राशि भेजी गई.

प्रधानमंत्री मोदी ने की लैंड पॉलिसी की तारीफ

पीएम मोदी ने कहा कि 2019 में जो नई लैंड पॉलिसी बनाई गई, वो यहां की सरकार की प्रतिबद्धता को दिखाता है. असम की लगभग 70 छोटी-बड़ी जनजातियों को सामाजिक संरक्षण देते हुए, उनका तेज विकास हमारी सरकार की प्रतिबद्धता रही है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि काजीरंगा पार्क को अतिक्रमण से मुक्त किया जा रहा है. नॉर्थ-ईस्ट का विकास होना बहुत जरूरी है. सबका साथ, सबका विश्वास के नारे पर सरकार चल रही है. असम के कोने-कोने में विकास हो रहा है.

इसे भी पढ़ें : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेताजी को बताया भारत माता का सच्चा सपूत

Related Articles

Back to top button