न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

खेत में काम कर रहे किसान पर गिरा 11 हजार वोल्ट का तार, मौत

661

Chatra : जिले के अति उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र कुंदा में करंट के चपेट में आने से एक किसान की मौत हो गई. मृतक थाना क्षेत्र के डोकवा गांव निवासी था. उसका नाम रोहित कुमार उर्फ मंटू बताया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें- सीपी सिंह के बयान पर उबले पुलिस के जवान, कहा – मंत्रिमंडल का नाम बदलकर क्या रखियेगा मंत्री जी

क्या है पूरी घटना

hosp3

खेत मे काम करने के दौरान ऊपर से गुजर रही 11 हजार वोल्ट की तार मंटू पर गिर गयी. करंट की चपेट में आकर वह बुरी तरह झुलस गया. बेटे को तार की चपेट में आकर झुलसता देख मौके पर मौजूद उसके पिता भी उसे बचाने के लिए दौड़े. हालांकि तबतक बिचली कट चुकी थी. इस दौरान मंटू के पिता द्वारिका यादव को भी करंट का झटका लगा. वहीं करंट लगने से रोहित की मौके पर ही मौत हो गई.

इसे भी पढ़ें- घुटन में माइनॉरटी IAS ! सरकार पर आरोप- धर्म देखकर साइड किए जाते हैं अधिकारी

नौकरी और मुआवजे की मांग पर अड़े ग्रामीण

घटना के बाद जहां परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है वहीं आक्रोशित ग्रामीणों ने शव के साथ कुंदा चौक को जाम कर दिया. ग्रामीण मृतक के परिवार को सरकारी नौकरी और मुआवजा देने के साथ-साथ विद्युत आपूर्ति प्रमंडल के लापरवाह अधिकारियों पर प्राथमिकी दर्ज करने की मांग कर रहे हैं. ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में बिजली आई नहीं बल्कि इस रास्ते से 11 हजार वोल्ट का तार ले जाकर विभाग ग्रामीणों की भावनाओं के साथ ना सिर्फ भद्दा मजाक कर रहा है बल्कि यहां के लोगों की जान माल से खुलेआम खिलवाड़ कर रहा है. इधर जाम करने की वजह से वाहनों का परिचालन पूरी तरह बाधित हो गया. स्थानीय थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर आक्रोशित ग्रामीणों को समझा बुझाकर जाम हटवाने का प्रयास कर रही है.

इसे भी पढ़ें- सरकार ही नहीं देती बिजली बिल, अब तक फूंक दी 200 करोड़ की बिजली और नहीं चुकाया बिल

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: