Bihar

बिहार में किसानों के भारत बंद का रहा मिलाजुला असर, आवागमन बाधित

Patna : किसान आंदोलन के समथर्न में भारत बंद का बिहार में मिलाजुला असर देखने को मिला है. यहां लेफ्ट के साथ-साथ महागठबंधन की पार्टियां राजद और कांग्रेस ने भी इस बंद को समर्थन दिया है. इसलिए बंद कराने सोमवार सुबह से ही राजद, कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों के कार्यकर्ता सड़क पर निकल पड़े.  कई जगहों पर आंदोलनकारियों ने यातायात को बाधित भी किया. हालांकि पुलिस ने इसे बाद में खुलवाय़. पटना, वैशाली, आरा, दरभंगा, अरवल, औरंगाबाद, जहानाबाद, अरवल समेत कई जिलों महगठबंधन के कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए हैं. हाइवे पर टायर जलाकर आगजनी की.

इसे भी पढ़ें : शर्मनाक : पटना में टहलने निकली गर्भवती महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म, दो आरोपी गिरफ्तार

आरा में माले विधायक सुदामा प्रसाद के नेतृत्व में आरा बस स्टैंड के पास आरा-सासाराम मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. प्रदर्शनकारी सरकार के विरोध में नारेबाजी कर रहे हैं. बेगूसराय में सुबह से ही वामदलों के कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए. कार्यकर्ताओं ने NH-31 को जाम कर दिया. नवादा के प्रजातंत्र चौक पर संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर अखिल भारतीय किसान संघ सुबह से ही रोड पर उतर कर सड़क को जाम कर केंद्र सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी कर रहे हैं.

इमरजेंसी सेवाओं को बंद से अलग रखा गया

कई स्कूलों में परीक्षाएं चल रही हैं. इमरजेंसी सेवाओं को बंद से अलग रखा गया है. प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्यामल अहमद ने कहा है कि जिन स्कूलों में परीक्षाएं नहीं हैं वे आज ऑनलाइन क्लास लें. मिशनरी स्कूलों ने स्कूल बंद करने की सूचना नहीं दी है पर ज्यादातर अभिभावकों ने अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजा है. मगध विश्वविद्यालय की ओर से लॉ की परीक्षाएं विभिन्न सेंटरों पर मंगलवार को होनी है. बेहतर हो कि परीक्षार्थी समय से काफी पहले घर से निकलें.

भारत बंदः राजधानी दिल्ली से सटे इलाकों में दिख रहा है व्यापक असर, लगी वाहनों की कतारें

बंद के समर्थन में जिस तरह की गोलबंदी की गई है उससे साफ है कि कई जगह ट्रेनें, बसें रोकी जाएंगी. यातायात में कठिनाई आ सकती है. बंद समर्थक डाक बंगला चौराहा जाम करेंगे इसके पटना में जाम लगना तय है. रेल एसपी विकास बर्मन ने पटना जंक्शन, राजेंद्र नगर टर्मिनल, पटना साहिब, सचिवालय हॉल्ट, दानापुर व पाटलिपुत्र स्टेशन जिले के सभी रेलवे स्टेशनों को अलर्ट कर दिया है. पटना एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने बताया कि जिले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. 500 से अधिक जवानों की तैनाती की गई है.

Related Articles

Back to top button