National

कृषि बिल से नाराज किसानों का प्रदर्शन, धरना पर बैठे किसान ने खाया जहर

विज्ञापन

New delhi : नये कृषि बिल को लेकर राजनीति गरमा रही है. इधर पंजाब में भी किसानों के बीच इस बिल को लेकर खासा रोष है. किसान इस बिल को किसान विरोधी मान रहे हैं. उन्हें लग रहा है कि यह बिल उनके हित में नहीं है. इस मुद्दे पर पंजाब में किसानों के द्वारा आंदोलन किया जा रहा है. पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के घर के सामने भी किसानों के द्वारा धरना प्रदर्शन किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें :CoronaUpdate:  संक्रमितों का आंकड़ा 52 लाख के पार, 10 लाख से अधिक एक्टिव केस

किसान ने जहर खाया, हालत गंभीर

धरना में बैठे एक किसान ने शुक्रवार को आत्महत्या करने की कोशिश की है. पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की कोठी के सामने धरने में बैठे एक किसान प्रीतम सिंह ने जहर खा लिया. उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. किसान गांव अक्कांवली जिला मानसा का रहनेवाला बताया जा रहा है.

advt

इसे भी पढ़ें :मुंबई इंडियंस के लिए मलिंगा रहे हैं संकटमोचन, रोहित ने कहा-कमी खलेगी

25 सितंबर को राज्य में बंद का आह्वान

बता दें कि केंद्र सरकार के कृषि बिल के विरोध में पंजाब के किसान धरने पर बैठे हैं. राज्य में कई स्थान पर किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है. किसान मजदूर संघर्ष समिति के महासचिव स्वर्ण सिंह पंधेर ने यह जानकारी दी कि रेल रोको आंदोलन की घोषणा की गयी है. कृषि बिलों का विरोध कर रहे पंजाब के अलग-अलग किसान संगठनों ने पहले ही 25 सितंबर को राज्य में बंद बुलाया है. इधर, कृषि बिलों के विरोध में केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने इस्तीफा दे दिया है. फतेहगढ़ साहिब से कांग्रेस विधायक कुलजीत नागर ने भी इस्तीफा दे दिया है. हरसिमरत कौर बादल ने इस्तीफे की वजह बताया है कि जो नये कृषि बिल लाए जा रहे हैं वे किसान विरोधी है.

इसे भी पढ़ें :लक्ष्मी विलास पैलेस प्रकरणः मोदी सरकार के मंत्रियों व अफसरों को डरने की जरुरत

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button