JharkhandKoderma

अग्निपथ को लेकर किसान व युवा संगठनों ने निकाला विरोध मार्च

Koderma: संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर राष्ट्र व्यापी अभियान के तहत कोडरमा में शुक्रवार को अग्निपथ के खिलाफ किसान और युवा संगठनों की ओर से मार्च आयोजित की गई. मार्च पंजाब होटल से शुरु होकर अग्निपथ एक धोखा हैं, युवा विरोधी अग्निपथ वापस लो, संविदा पर सेना की बहाली रद्द करो, सेना में खाली पड़े तमाम पदों पर अविलम्ब स्थायी बहाली करना होगा, देश की सुरक्षा से खेलने वाली मोदी सरकार होश में आओ आदि नारा लगाते हुए शहर का भ्रमण करते हुए समाहरणालय में सभा बदल गई. अध्यक्षता करते हुए कम्युनिस्ट नेता महादेव राम ने कहा कि मोदी सरकार के पहले के नोटबन्दी, लाकडाउन जीएसटी जैसा अग्निपथ भी एक धोखा है.

इसके खिलाफ जिला में बडी़ लडा़ई छेडी़ जाएगी. किसान सभा के असीम सरकार ने कहा कि अग्नि वीर को सेना जैसा कोई भी सुविधा नहीं मिलने जा रही है ना पेंशन ना छुट्टी ना समाजिक सुरक्षा.

इसे भी पढे़ं:रथयात्रा मेला के आयोजन को लेकर बैठक, ड्रोन कैमरे से होगी मेला क्षेत्र की निगरानी

Catalyst IAS
ram janam hospital

माले नेता राजेन्द्र मेहता ने अग्निपथ को युवाओं के साथ धोखा बतलाया. भाकपा नेता प्रकाश रजक ने मोदी सरकार को चेतावनी दिया कि अग्निपथ योजना वापस नहीं लेने तक उन्हें चैन से नहीं रहने दिया जाएगा.

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

सभा को एस एफ आई के जिला संयोजक दिपक कुमार, डीवाईएफआई के जिला सचिव मुकेश यादव झारखंड राज्य किसान सभा के परमेश्वर यादव, किसान महासभा के मुन्ना यादव आदि सम्बोधित किए. मार्च का नेतृत्व झारखण्ड राज्य किसान सभा के भिखारी राम, परमेश्वर यादव, अ भा किसान महासभा मुन्ना यादव, बिनोद पाण्डे, डीवाईएफआई के मुकेश यादव बासुदेव साव, ए आई वाई एफ के रंजन रजक तथा एस एफ आई के दीपक कुमार कर रहे थे. कार्यक्रम में सीपीआईएम के रमेश प्रजापति, गयास उद्दीन, माले नेता इब्राहिम अंसारी तुलशी राणा के अलावा एस एफ आई के सचीन कुमार, अभिमन्यु कुमार डीवाईएफआई के विक्की कुमार, वाई एफ आई के बबलू दास ने भाग लिया.

इसे भी पढे़ं:मनरेगा मजदूरों की बढ़ेगी मजदूरी, प्रस्ताव हो रहा तैयार

Related Articles

Back to top button