न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

29 नवंबर को दिल्ली में जुटेंगे देश भर के किसान, संसद मार्च करेंगे

राज्य से लगभग एक हजार किसान होंगे शामिल

41

Ranchi: अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति की ओर से 29 और 30 मार्च को संसद मार्च का आयोजन किया गया है. जिसमें देश भर के लाखों किसान एकजुट होंगे. झारखंड के लगभग एक हजार किसान मार्च में शामिल होने जायेंगे. झारखंड राज्य किसान सभा के महासचिव सुरजीत सिन्हा ने कहा कि राज्य से भारी संख्या में किसान संसद मार्च में शामिल होने दिल्ली जायेंगे. 27 नवंबर को किसान रांची से रवाना होंगे और दो दिवसीय संसद मार्च में शामिल होंगे. उन्होंने बताया कि हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, इन राज्यों के किसान 29 मार्च को मार्च करते हुए जंतर-मंतर पहुंचेंगे. इस दौरान 29 नवंबर की शाम को किसानों के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, जिसमें विभिन्न राज्यों के किसानों पर प्रकाश डाला जायेगा. वहीं इस दौरान चर्चा भी कि जायेगी कि राजस्थान, केरल, हरियाणा, बिहार जैसे राज्यों के किसानों की हालत क्या है.

इसे भी पढ़ें – प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र का हाल बुरा, दवाई दोस्त में उपलब्ध सभी दवाएं

200 से अधिक किसान संगठन शामिल

सुरजीत ने बताया कि मार्च में अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के अंतर्गत लगभग 200 से अधिक छोटे बड़े किसान संगठन शामिल होंगे. जो मुख्य रूप से किसानों की कर्ज माफी को लेकर प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने कहा कि कॉरपोरेट कंपनियों को राहत देने के लिए सरकार ने देश के किसानों को तबाह कर दिया है. चार सालों में किसानों की परिस्थितयों का मजाक बनाया गया है.

इसे भी पढ़ें – पुलिस का दावा- खत्म हो रहे नक्सली, इधर एक माह में हुईं 8 बड़ी घटनाएं

ये हैं मांगें

किसानों का कर्ज माफ हो, फसलों का लाभकारी मूल्य और बाजार उपलब्ध करवाना, मनरेगा कार्यों में मशीन के प्रयोग को बंद करना, बीमा की बकाया राशि का अविलंब भुगतान कराना समेत अन्य मांगें.

इसे भी पढ़ें – राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार ने रघुवर सरकार को घेरा, ट्वीट कर कहा, सस्ती बिजली छोड़ ले रहे महंगी बिजली

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: