National

किसान आंदोलन :  राहुल गांधी का मोदी पर तंज… मित्रों की आय हुई चौगुनी, किसानों की आधी…

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और रेल मंत्री पीयूष गोयल बुधवार को गृह मंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे

NewDelhi :  कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किसान आंदोलन को लेकर मोदी सरकार पर फिर हमला किया है. राहुल ने ट्वीट किया. कहा-किसान की आय दुगनी होगी. किया-मित्रों’ की आय हुई चौगुनी और किसान की होगी आधी. झूठ की, लूट की, सूट-बूट की सरकार. एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, मोदी सरकार, किसानों को जुमले देना बंद करें, बेईमानी-अत्याचार बंद करें, बातचीत का ढकोसला बंद करें, किसान-मज़दूर विरोधी तीनों काले क़ानून ख़त्म करें.

इसे भी पढ़े : बिना हमारा पक्ष सुने न हो कोई फैसला,  सुप्रीम कोर्ट में कंगना रानौत का कैविएट

बातचीत का नतीजा सिफर रहा

बता दें कि कृषि कानून पर केंद्र सरकार और किसानों के बीच मंगलवार को हुई बातचीत का नतीजा सिफर रहा. खबर है कि इसके बाद किसानों ने आंदोलन और तेज कर दिया है.  बैठक में किसानों के सख्त रवैये से उन्हें मनाने में नाकाम रहे कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और रेल मंत्री पीयूष गोयल बुधवार को गृह मंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे. तीनों मंत्रियों ने कृषि कानून पर किसानों की मांग पर चर्चा की.

इसे भी पढ़े : युवाओं के लिए जॉब ही जॉब…भारतीय कंपनियाें में बंपर रिक्रूटमेंट की तैयारी…

दिल्ली और नोएडा को जोड़ने वाला चिल्ला बॉर्डर बंद रहा

आंदोलन के तहत आज सुबह से ही दिल्ली और नोएडा को जोड़ने वाला चिल्ला बॉर्डर बंद रहा.  उत्तर रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द किया या उनका रूट बदला है, माना जा रहा है कि केंद्र के साथ होने वाली तीन दिसंबर की बैठक के बाद किसानों के रुख में कुछ परिवर्तन के आसार हैं.

इसी बीच खबर आयी है कि हरियाणा सरकार में भाजपा की साथी जजपा ने किसानों की मांग मान लेने की सलाह दी है. जजपा नेता अजय चौटाला ने कहा कि किसान अपने लिए एमएसपी की गारंटी चाहते हैं. इसलिए सरकार उन्हें एमएसपी का नियम लागू करने का लिखित भरोसा दें.

इसे भी पढ़े : किसान आंदोलन का असर नहीं… सरकार ने MSP पर खरीदा 60 हजार करोड़ खर्च कर 318 लाख टन धान, खरीदारी जारी

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: