National

किसान आंदोलन : कैप्टन अमरिंदर अमित शाह से मिले, पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल ने लौटाया पद्म विभूषण

पंजाब ही देश में ऐसा राज्य था, जिसने सबसे पहले केंद्र के कानूनों के खिलाफ अपनी विधानसभा में बिल पारित किया था.

विज्ञापन

NewDelhi : पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आज गृह मंत्री अमित शाह से मिले. बता दें कि कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली-एनसीआर इलाके में जारी आंदोलन को लेकर मुलाकात की गयी.  पंजाब के सीएम ने शाह से कहा कि सरकार और किसानों के बीच जल्द कोई हल निकलना चाहिए. बता दें कि पंजाब ही देश में ऐसा राज्य था, जिसने सबसे पहले केंद्र के कानूनों के खिलाफ अपनी विधानसभा में बिल पारित किया था.

इसे भी पढ़े : राहुल का पीएम मोदी पर हमला, कोरोना वैक्सीन पर स्टैंड क्लियर करें…पहले कहा, सबको देंगे, अब नकार रहे हैं

प्रकाश सिंह बादल ने लौटाया पद्म विभूषण

खबर है कि पंजाब के पूर्व सीएम व अकाली  दल के नेता प्रकाश सिंह बादल ने किसान आंदोलन के समर्थन में अपना पद्म विभूषण सम्मान लौटा दिया है. देश का दूसरा सर्वोच्च सम्मान लौटाते हुए बादल ने कहा कि भारत सरकार ने किसानों के साथ विश्वासघात किया है.

हम इस विवाद का जल्द से जल्द हल चाहते हैं

गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के बाद कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि हम इस विवाद का जल्द से जल्द हल चाहते हैं. कहा कि पंजाब के किसानों के प्रदर्शन से राज्य की अर्थव्यवस्था पर असर पड़ रहा है. राष्ट्रीय सुरक्षा पर भी असर पड़ सकता है. पंजाब सीएम ने कहा कि उन्होंने सरकार और किसान दोनों से बीच का रास्ता निकालने की अपील की है.

इसे भी पढ़े :  सुप्रीम कोर्ट का महत्वपूर्ण आदेश, सीबीआई, ईडी, एनआईए कार्यालयों , पुलिस थानों में सीसीटीवी कैमरे लगाये जायें…

किसानों के आंदोलन की अगुवाई पंजाब कर रहा है

जान लें कि केंद्र द्वारा लाये गये तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का जारी आंदोलन की अगुवाई पंजाब कर रहा है. पंजाब के  किसान संगठन दिल्ली, हरियाणा की सीमाओं पर डटे हुए हैं. खबर है कि उन्हें अब यूपी, दिल्ली, हरियाणा, गुजरात के किसानों का समर्थन मिल रहा है.

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दो मृतक किसानों के परिवारों को 5-5 लाख की आर्थिक मदद का ऐलान किया. आंदोलन के बीच गुरजंत सिंह, गुरबचन सिंह नाम के किसानों की मौत हो गयी थी.

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: