National

मशहूर शायर राहत इंदौरी कोरोना पॉजिटिव, ICU में भर्ती

विज्ञापन

Indore (Madhya Pradesh): कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के बाद मशहूर शायर राहत इंदौरी को यहां एक निजी अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (ICU) में भर्ती किया गया है.

मंगलवार सुबह 70 वर्षीय शायर ने खुद ट्वीट कर अपने संक्रमित होने की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कोविड-19 के शुरूआती लक्षण दिखायी देने पर कल (सोमवार) मेरी कोरोना वायरस की जांच की गयी जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई. इंदौरी ने ट्वीट में आगे कहा कि दुआ कीजिये (मैं) जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूं.

इसे भी पढ़ें- रांची में जमीन-फ्लैट की रजिस्ट्री करीब 40 फीसदी घटी

advt

क्या कहना है डॉक्टर का

इंदौरी को अरबिंदो इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (सैम्स) में भर्ती कराया गया है. अस्पताल के छाती रोग विभाग के प्रमुख डॉ. रवि डोसी ने बताया कि इंदौरी के दोनों फेफड़ों में निमोनिया है. सांस लेने में तकलीफ के चलते उन्हें आईसीयू में रखा गया है और कृत्रिम ऑक्सीजन दी जा रही है.

इंदौरी के बेटे और युवा शायर सतलज राहत ने बताया कि कोविड-19 के प्रकोप के कारण मेरे पिता पिछले साढ़े चार महीने से घर में ही थे. वह केवल अपनी नियमित स्वास्थ्य जांच के लिये घर से बाहर निकल रहे थे.

उन्होंने बताया कि इंदौरी को पिछले पांच दिन से बेचैनी महसूस हो रही थी और डॉक्टरों की सलाह पर जब उनके फेफड़ों का एक्स-रे कराया गया, तो इनमें निमोनिया की पुष्टि हुई. बाद में जांच में वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये. सतलज ने बताया कि उनके पिता हृदय रोग और डायबिटीज जैसी पुरानी बीमारियों से पहले ही जूझ रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- झारखंड में 3 गुना तेजी से बढ़ रहा पुलिसकर्मियों में Corona का संक्रमण

adv

कई हस्तियों ने जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की

इस बीच, इंदौरी के कोरोना वायरस संक्रमित होने की जानकारी मिलने के बाद कई हस्तियों ने उनके जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया कि प्रसिद्ध शायर राहत इंदौरी के अस्वस्थ होने का समाचार मिला. ईश्वर से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.

गौरतलब है कि शायरी की दुनिया में कदम रखने से पहले, इंदौरी एक चित्रकार और उर्दू के प्रोफेसर थे. वह हिन्दी फिल्मों के लिये गीत भी लिख चुके हैं और दुनिया भर के मंचों पर काव्य पाठ कर चुके हैं.

इसे भी पढ़ें- झारखंड में 10 अगस्त को 531 नये कोरोना संक्रमित मिले, 11 मौतें, कुल 18786 पॉजिटिव केस

advt
Advertisement

5 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button