न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

किसानों और युवाओं से मोदी सरकार ने किये झूठे वायदे, युवा कांग्रेस करेगी पर्दाफाश : कुमार गौरव

युवा कांग्रेस ने की 'चलो पंचायत अभियान' कार्यक्रम की शुरुआत

1,633

Ranchi: किसानों पर ध्यान और युवाओं को रोजगार दिये जाने के संदेश के साथ झारखंड प्रदेश युवा कांग्रेस की ओर से ‘चलो पंचायत अभियान’ कार्यक्रम शुरू किया गया है. इसका आगाज सोमवार को प्रदेश मुख्यालय स्थित कांग्रेस भवन में प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष की उपस्थित में किया गया. प्रदेश यूथ अध्यक्ष कुमार गौरव ने कहा कि मोदी सरकार ने अपने पांच साल के दौरान किसानों और युवाओं को ठगने का काम किया है. कांग्रेस पार्टी चाहती है कि मोदी सरकार के इस झूठ को किसानों, युवाओं, के समक्ष उजागर किया जाए. इस देखते हुए यूथ कांग्रेस ने राष्ट्रीय स्तर पर इस अभियान की शुरूआत की है. अभियान के तहत एक कार्ड जारी किया गया है कि जो कि पार्टी का युवा मैनिफेस्टो है. कार्ड में किये वायदे से युवाओं और किसानों को मालूम चलेगा कि पार्टी उनके लिए हमेशा खड़ी है. कार्ड में दिये रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने का मतलब है कि वे चुनाव बाद हमसे सवाल भी कर सकते हैं. इस दौरान यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव इमरान अली, यूथ कांग्रेस महासचिव उज्जवल प्रकाश तिवारी, सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे.

तानाशाही रवैये से हताशा में है युवा और किसान 

कुमार गौरव ने कहा कि मोदी सरकार ने सत्ता में आने से पहले दावा किया था कि बेरोजगारों के लिए रोजगार के दरवाजे खुलेंगे. भाजपा राज्य में किसान खुशहाल में होंगे. लेकिन देखा जाए, तो वहीं किसान और युवा मोदी सरकार के तानाशाही रवैये से हताशा में हैं. इसी के मद्देनजर यूथ कांग्रेस ने ‘चलो पंचायत अभियान” की शुरूआत की है. अभियान में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता राज्य के सभी पंचायत में जाकर युवाओं और किसानों के बीच क्रमशः रोजगार कार्ड और किसान कार्ड नाम के दो कार्ड भराने का काम करेंगे. कार्ड से जुड़ने के लिए दो फोन नंबर दिये गये है. जिसपर मिस्डकॉल कर वे इसे चालू कर सकते है. कार्ड में कांग्रेस पार्टी के वे सभी वायदे लिखे होंगे, जिसे पार्टी उस समय लागू करेगी, जब कांग्रेस की सरकार बनती है. अगर रोजगार देना संभव नहीं हुआ तो बेरोजगारी भत्ता दिया जायेगा.

कार्ड में किये गये हैं निम्न वादे

किसानों के लिए

  • किसानों के कृषि कर्ज होंगे माफ
  • प्रस्तावित समर्थन मूल्य का भुगतान को बढ़ाना
  • विदेशी फलों का आयात शुल्क बढ़ाना
  • फसलों को जंगली जानवरों से राहत दिलाना
  • सिंचाई के लिए पर्याप्त संसधान उपलब्ध कराना
  • सही दाम पर फसलों का बीमा और उचित समय पर मुआवजा
  • किसानों को बिचौलियों से छुटकारा 
Related Posts

राज्य के सभी 36 हजार सरकारी स्कूलों में बनाये जायेंगे सोक पिट, गर्मियों में काम आयेगा पानी

कल बनायें, जल बचायें अभियान : स्कूल प्रबंधन समिति, स्थानीय पंचायत और जनप्रतिनिधियों के आपसी सामंजस्य से होगा निर्माण

SMILE

युवाओं के लिए 

  • सरकारी और प्राइवेट क्षेत्र में रोजगार बढ़ाना
  • सस्ता और आसान लोन
  • शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार
  • मासिक बेरोजगारी भत्ता
  • सभी छात्राओं की फीस माफ करना
  • निःशुल्क सरकारी भर्ती फॉर्म 

लोकसभा चुनाव को देख तैयारी शुरू :  इमरान अली 

यूथ कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव इमरान अली ने बताया कि लोकसभा चुनाव को ज्यादा दिन नहीं बचे है. चुनाव को देख कांग्रेस की जो तैयारियां है, उसी के तहत यूथ कांग्रेस ने पूरे देश में चलो पंचायत अभियान शुरूआत की है. अभियान का लक्ष्य देश के युवाओं और किसानों को कांग्रेस पार्टी की ओर आकर्षित करना है. साथ ही बताना है कि अगर चुनाव बाद कांग्रेस की सरकार बनती है, तो युवाओं और किसानों को क्या सहुलियत दी जायेगी. इसके लिए यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता हर पंचायत स्तर तक के घर-घर जायेंगे. और वहां के युवाओं और किसानों को जोड़ने का काम करेंगे.

इसे भी पढ़ेंः पलामू: आदिवासियों का महाकुंभ कहे जानेवाले दुबियाखांड़ मेला की शुरुआत

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: