न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

भगोड़े शराब कारोबारी  विजय माल्या को जमानत, कोर्ट ने भारत से जेल का वीडियो मांगा

लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट से भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को जमानत मिल गयी है.

248

London : लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट से भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को जमानत मिल गयी है. माल्या के प्रत्यर्पण मामले में विजय माल्या के खिलाफ अगली सुनवाई आगामी 12 सितंबर को होगी. सुनवाई के दौरान वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने भारत से उस जेल का वीडियो देने को कहा है, जहां प्रत्यर्पण के बाद विजय माल्या को रखने की योजना है. बता दें कि माल्या ने कुछ दिन पूर्व ही भारतीय जेलों की खराब स्थिति का हवाला देते हुए याचिका दायर की थी.

किंगफिशर एयरलाइन के पूर्व मालिक विजय माल्या ने धोखाधड़ी और लगभग 9000 करोड़ रुपये के मनी लॉन्डरिंग के आरोपों के मामले में प्रत्यर्पण करने के भारत के प्रयासों को चुनौती दी है. वह पिछले साल अप्रैल में गिरफ्तारी होने के बाद से जमानत पर है.

इसे भी पढ़ेंःजज लोया मौत मामले में नया मोड़, सुप्रीम कोर्ट में दायर पुनर्विचार याचिका स्वीकार

माल्या अपने पुत्र सिद्धार्थ के साथ अदालत में मौजूद थे

palamu_12

खबरों के अनुसार माल्या अपने पुत्र सिद्धार्थ के साथ अदालत में मौजूद थे. इस क्रम में माल्या ने कोर्ट से बाहर पत्रकारों से बात की. माल़्या ने कहा, अंतत: अदालत फैसला करेगी. इसी वर्ष 27 अप्रैल को पिछली सुनवाई के दौरान सीबीआई को बल मिला था जब जज आरबथनॉट ने इस बात की पुष्टि की कि भारतीय अधिकारियों ने जो साक्ष्य सौंपे हैं, वे इस मामले में स्वीकार्य होंगे. सीबीआई ने ब्रिटेन की अदालत को कई दस्तावेज सौंपे थे, जिनमें आईडीबीआई बैंक के पूर्व प्रबंध निदेशक बीके बत्रा के खिलाफ साजिश का मामला भी शामिल है. माल्या के प्रत्यर्पण को लेकर मुकदमा पिछले साल चार दिसंबर को लंदन की अदालत में शुरू किया गया था.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: