न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

 नकली विदेशी शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ायी, भारी मात्रा में शराब बरामद, एक गिरफ्तार

शराब को बाजार में खपाने की तैयारी थी. लेकिन गुप्त सूचना पर उत्पाद विभाग ने कार्रवाई कर नकली शराब की बड़ी खेप पकड़ ली.

105

Palamu :  पलामू संसदीय सीट के लिए इन दिनों चुनाव प्रचार काफी तेज है. उम्मीदवार वोट पाने के लिए कई तरह के हथकंडे अपना रहे हैं.  इस मौके का हर कोई  सही हो या गलत किसी भी तरीके से फायदा उठाना चाहता है. कुछ इसी तरह की मानसिकता पाले हुए बड़े पैमाने पर बड़े ब्रांड की नकली विदेशी शराब बनायी जा रही थी.

शराब को बाजार में खपाने की तैयारी थी. लेकिन गुप्त सूचना पर उत्पाद विभाग ने कार्रवाई कर नकली शराब की बड़ी खेप पकड़ ली.

इसे भी पढ़ेंःझारखंड के उन उम्मीदवारों को जानिए जिनकी जीतने की संभावना है कम, लेकिन होंगे गेमचेंजर

hosp3

पांकी में पकड़ी गयी शराब की फैक्ट्री

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई तेज की गयी है;  इसी क्रम में गुप्त सूचना पर शुक्रवार को पांकी थाना क्षेत्र के मंगलपुर में उत्पाद विभाग की ओर से बड़ी कार्रवाई की गयी. इस दौरान मंगलपुर गांव में सचिन कुमार के घर में नकली शराब की फैक्ट्री पकड़ी गयी. यहां से भारी मात्रा में तैयार नकली विदेशी शराब बरामद की गयी.

इस सिलसिले में कारोबारी सचिन कुमार को गिरफ्तार किया गया. सचिन घर पर ही विभिन्न कंपनियों की नकली शराब तैयार करता था और फिर उसे असली बताकर बाजार की दुकानों को उपलब्ध कराता था. इससे उसे अच्छी खासी कमाई हो रही थी.

इसे भी पढ़ेंः3.10 लाख करोड़ के हुए 210 एमओयू, फिर भी नहीं लग रहा उद्योग

क्या-क्या मिला

उत्पाद विभाग के अनुसार मौके से 125 बोतल नकली विदेशी शराब, नकली शराब बनाने वाला कैमिकल्स समेत 50 खाली बोतल, इंपिरियल ब्लू एवं रॉयल स्टैग का रेपर तथा बड़ी संख्या में बोतल के ढक्कन भी बरामद हुए हैं. शराब, रैपर और बोतल से मिलने के बाद उत्पाद विभाग यह पता करने में जुट गया है कि मंगलपुर में तैयार शराब की तस्करी कहां-कहां तक होती थी.

इसके पीछे कौन-कौन लोग शामिल हैं. कार्रवाई में उत्पाद विभाग के अधिकारियों के साथ पांकी थाना प्रभारी प्रकाश यादव भी दल-बल के साथ शामिल थे.

इसे भी पढ़ें – रघुवर ने कहा-जेएमएम ने रोका है आदिवासियों का विकास, जवाब मिला “गजनी हैं आप”

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: