ChaibasaJharkhandLead News

फर्जी फर्म खोल 15 करोड़ रुपये की कर चोरी करनेवाला 2 साल बाद गिरफ्तार

Chaibasa : चाईबासा में फर्जी फर्म खोल कर 15 करोड़ रुपये की जीएसटी और वैट टैक्स चोरी करने के मामले में चाईबासा पुलिस ने जमशेदपुर सोनारी निवासी कमल राय को गिरफ्तार किया है.

इस मामले में 2019 में वाणिज्य कर विभाग के चाईबासा अंचल के अधिकारी पृथ्वी लाल राय ने जमशेदपुर निवासी कमल राय और राकेश गर्ग के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की थी.

इसे भी पढ़ें- झारखंड की हर आठवीं किशोरी या तो गर्भवती है या मां बन चुकी है

इस मामले में पुलिस ने अनुसंधान में पाया कि आरोपी दोनों व्यक्तियों ने चाईबासा के एफएस टावर में तिरुपति इंटरप्राइजेज और बालाजी इंटरप्राइजेज नामक फर्म खोल कर राजस्व चोरी की. इन दोनों फर्म के द्वारा टैक्स लायबिलिटी को शून्य दिखा कर करोड़ों रुपये का गबन किया गया है.

कमल राय जो कि एक अकाउंटेंट हैं, ने बालाजी इंटरप्राइजेज और तिरुपति इंटरप्राइजेज के कार्यालय को अपना बता कर वैट रजिस्ट्रेशन करवाया था. उन्होंने टैक्स लायबिलिटी को शून्य दिखा कर करोड़ों रुपये के राजस्व की चोरी की है, जिसमें जीएसटी और वैट दोनों शामिल हैं.

इस दौरान 3 साल तक उन्होंने ट्रांजैक्शन में जीरो दिखाया, जांच में पाया गया कि आरोपियों द्वारा इस अवधि में भारी मात्रा में कारोबार किया, पर सरकारी के कर की चोरी की है. उसके बाद धोखाधड़ी के तहत फर्म को बंद कर फरार हो गये थे.

इसे भी पढ़ें- प्रिंसिपल ने गिनायी लॉकडाउन की परेशानियां और कठिनाइयां

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: