NEWS

झारखंड के डीजीपी का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाने वाला मथुरा से गिरफ्तार

Jharkhand: झारखंड के डीजीपी नीरज सिन्हा का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर लोगों से पैसे की ठगी करने वाले शातिर साइबर अपराधी लियाकत को रांची पुलिस ने उत्तर प्रदेश के मथुरा से गिरफ्तार कर लिया है. झारखंड के जामताड़ा की तरह उत्तर प्रदेश के मथुरा में भी साइबर अपराधियों का एक बड़ा गिरोह काम कर रहा है. इसी गिरोह ने झारखंड के डीजीपी का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर कई लोगों से पैसे की डिमांड की थी.

 

झारखंड के डीजीपी नीरज सिन्हा के नाम से फर्जी फेसबुक पर अकाउंट बनाने वाले अपराधी को रांची पुलिस ने उत्तर प्रदेश के मथुरा से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधी का नाम लियाकत (24) है. इसके पास से चार मोबाइल फोन बरामद किया गया है.

इसे भी पढ़ेःCM हेमंत कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारी में जुटे, की डॉक्टरों से बात

 

ram janam hospital
Catalyst IAS

एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि बीते 18 मई को डीजीपी नीरज सिन्हा के नाम पर फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर लोगों के फेसबुक पर रिक्वेस्ट भेज कर मैसेंजर के माध्यम से फोन पे और बैंक के अकाउंट नंबर पर रुपए की मांग की जा रही थी.  इस मामले में धुर्वा थाना में मामला दर्ज किया गया था. मामले की गंभीरता को देखते हुए साइबर डीएसपी यशोधरा के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया.पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए मथुरा से साइबर अपराधी लियाकत को गिरफ्तार किया है. साइबर अपराधी ने इस कार्य में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

एसएसपी ने बताया कि साइबर सेल की टीम ने उत्तर प्रदेश और राजस्थान के डिघ पुलिस की मदद से कार्रवाई करते हुए मथुरा जिले के गोवर्धन थाना क्षेत्र के मडोरा गांव के रहने वाले साइबर अपराधी लियाकत (24)को गिरफ्तार किया।पुलिस ने उसके पास से अलग-अलग कंपनियों के चार मोबाइल फोन बरामद किया है.

इसे भी पढ़ेःNews Wing Impact: इंटरनेशनल फुटबॉलर संगीता को मिला खेल मंत्रालय का सहारा,  ईंट भट्ठे पर कर रही है काम

Related Articles

Back to top button