JharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

झारखंड के डीजीपी का बनाया फर्जी फेसबुक अकाउंट, लोगों से मांग रहा है पैसे, डीजीपी ने कहा- बचें

Ranchi: साइबर अपराधियों ने झारखंड के डीजीपी नीरज सिन्हा के नाम पर फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर लोगों से ठगी करने की कोशिश में है. साइबर अपराधी लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर पैसे मांग रहा है. अपराधियों ने ठीक वैसा ही आकाउंट बनाया है जैसा डीजीपी का वास्तविक फेसबुक अकाउंट है. उसी तस्वीर का उपयोग किया गया है, जो रांची मूल फेसबुक अकाउंट में लगी है.

झारखंड के डीजीपी नीरज सिन्हा को जब जानकारी हुई की उनका फर्जी फेसबुक अकाउंट बना लिया गया है तो एहतियातन डीजीपी ने अपने मूल फेसबुक अकाउंट में तस्वीर को बदल दिए हैं.

इसे भी पढें :Corona Update: नये मरीजों की संख्या लगातार कमी, मौत ने तोड़े सारे रिकार्ड

Catalyst IAS
ram janam hospital

डीजीपी ने फेसबुक पर लिखा मैसेज

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

किसी ने मेरी तस्वीर का उपयोग कर नकली फेसबुक अकाउंट बनाया है और फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज रहा है और फेसबुक में मैसेज में संदेश भी जारी कर रहा है .कृपया ऐसे मित्र संदेश को अनदेखा करें…

साइबर अपराधियों ने इन दिनों फेसबुक को भी ठगी का माध्यम बना लिया है. नामचीन हस्तियों के फेसबुक आइडी का क्लोन बनाकर ठग उनके परिचितों को ठग रहे हैं. इसके पहले भी झारखंड में कई पुलिस अधिकारी उपायुक्त और कई लोगों का नकली फेसबुक अकाउंट बनाकर  साइबर अपराधियों ने लोगों को ठगी का शिकार बनाया है.

इसे भी पढें :Jharkhand News: पुलिस के हत्थे चढ़ा एक साल से फरार भाजपा नेता,  लड़ा था विधानसभा चुनाव

झारखंड में कोई ऐसा पहला मामला नहीं है इससे भी पहले कई मामले आ चुके हैं. झारखंड पुलिस आज तक पता नहीं लगा पाई कि कहां से साइबर अपराधी नकली फेसबुक अकाउंट बना रहे हैं. जांच में आज तक कोई खुलासा नहीं हो पाया है.

Related Articles

Back to top button