न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

फर्जी कंपनी 300 लोगों से 45 लाख ठग कर फरार

कुवैत और ओमान नौकरी के लालच फंसे बेरोजगार

180

Ranchi: विदेश में नौकरी दिलाने के नाम एक कंपनी ने करीब 300 लोगों से लगभग 45 लाख रुपये ठग कर फरार हो गया. यह कंपनी बेरोजगार युवाओं को विदेशी करेंसी कमाने का लुभावना सपना दिखाती थी और झांसे में लेती थी. मुथु ओवरसीज नाम की यह कंपनी बोड़ेया और कांके के युवाओं से ओमान और कुवैत में नौकरी दिलाने का दावा किया था. यहां नौकरी दिलवाने के एवज में सभी से से 10 हजार से 15 हजार रुपये तक ऐंठा.

क्या है मामला

फर्जी कंपनी का विज्ञापन
फर्जी कंपनी का विज्ञापन

कांके थाना क्षेत्र के बोड़ेया में महावीर मंदिर के पास मुथु ओवरसीज कंपनी नाम की कंपनी ने अपना ऑफिस खोला. यह कंपनी ने कांके और बोड़ेया के लोगों को बताया कि ‘यह कंपनी विदेश में नौकरी दिलवाने का काम करती है. ओमान और कुवैत में मुथु ओवरसीज कंपनी में 300 लोगों के लिए वैकेंसी है. उसी के लिए लोगों की जरूरत है. शुरुआत में मुथु ओवरसीज कंपनी के द्वारा 12 लोगों को नौकरी के लिए कुवैत भेजा भी गया. इस तरह से लोगों को विश्वास में लेकर किसी से 15000 तो किसी से 10000 रुपये ली गई. फिर कंपनी फरार हो गई.

मुथु ओवरसीज नाम की नहीं है कोई कंपनी

जब इस कंपनी के बारे में पता किया गया तो पता चला कि ओमान और कुवैत में मुथु ओवरसीज नाम की कोई कंपनी नहीं है और वैकेंसी है. ठगी करने वाले लोगों ने गलत नाम से कांके के बोड़ेया में अपना ऑफिस खोला और लगभग 300 लोगों को चूना लगा कर फरार हो गया.

palamu_12

टिकट भेजने के लिए दोबारा मांगा था पैसा

ठगी के शिकार हुए युवकों ने कहा कि हम लोगों से कुवैत का टिकट बनाने के लिए और 15000 रुपया मांगा था. लेकिन हम लोगों को थोड़ा शक हुआ तो हम लोगों ने पैसा नहीं भेजा. उसके बाद जिस नंबर से फोन आया था, उस पर दोबारा कॉल लगाये तो वह बंद आने लगा. हम लोगों को पता चला कि हम लोग के साथ ठगी हुई है. उसके बाद हम लोगों ने थाना में शिकायत दर्ज करवाया.

क्या कहते हैं कांके थाना प्रभारी

कांके थाना प्रभारी का कहना है कि शुरुआत में कंपनी ने कुछ लोगों का वीजा भेजा था. लेकिन, उसके बाद अचानक कंपनी फरार हो गई. इससे करीब 300 लोग ठगी का शिकार हुए हैं. शिकायत दर्ज कर ली गई है . इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: